चेन्नई में एयर कस्टम्स द्वारा जब्त किया गया 2.5 किलो सोना

चेन्नई में एयर कस्टम्स के अधिकारियों ने सोमवार को 2.5 किलोग्राम सोने के दाने जब्त किए। अधिकारियों ने चेन्नई एयरपोर्ट पर जूस पाउडर में छिपाए जा रहे दानों को पकड़ा। अधिकारियों ने विदेशी डाकघर में पार्सल के माध्यम से सोने की तस्करी पर खुफिया जानकारी के आधार पर कड़ी निगरानी रखी। दुबई के एक डाक पार्सल में सोने को रखने के संदेह में बीज थे।

चेन्नई स्थित एक व्यक्ति को जिस पार्सल की खेप दी गई थी, उसे फिर खुला और जांचा गया। परीक्षा में तस्करी के सोने के दानों के बारे में खुलासा किया गया। इसमें ओट्स और चॉकलेट के पैकेट के साथ एक ब्रांडेड इंस्टेंट ऑरेंज जूस मिक्स के चार कंटेनर थे। हालांकि, जब कंटेनरों की बारीकी से जांच की गई, तो वे असामान्य रूप से भारी पाए गए। 

कंटेनरों में उनके मूल एल्यूमीनियम पन्नी के ढक्कन थे, लेकिन उनकी सामग्री में सोने के दानों और रस के मिश्रण का पाउडर था। सीमा शुल्क अधिनियम के तहत 1.20 करोड़ रुपये के सोने के दानों का वजन 2.5 किलोग्राम बरामद किया गया और जब्त किया गया। अधिकारियों ने कहा कि दानों के जरिए तस्करी का यह तरीका एक नया तरीका है, जिसे नाकाम कर दिया गया है। तस्करी के मुख्य मास्टरमाइंड के माध्यम से प्राप्त करने के लिए जांच आगे बढ़ रही है।

उत्तराखंड में एक बार फिर बढ़ा कोरोना संक्रमण का आंकड़ा, सामने आए इतने केस

कोरोना अब बनता जा रहा है देशभर के लिए काल, 40 हजार की आबादी वाले गांव में मचा हाहाकार

लद्दाख में नहीं थम रहा कोरोना का कहर, अब तक 157 लोगों की मौत

Related News