80 हजार के पास पहुंचा कोरोना संक्रमण का आंकड़ा, कैसे खुलेगा पुर्ण लॉकडाउन

भारत में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या गुरुवार को 78 हजार के पार कर गई. महाराष्ट्र, गुजरात और दिल्ली में नए मामलों का सामने आने और मौतों का सिलसिला जारी है. पिछले 24 घंटों के दौरान महाराष्ट्र में 1602 नए मामले सामने आए है जबकि कुल 44 मरीजों की मौत हुई है. फिलहाल महाराष्‍ट्र में 27,524 मरीज संक्रमित हैं. इसी तरह गुजरात में 324 नए मामले सामने आए जबकि 20 मरीजों की मौत हो गई. गुजरात में 9592 मरीज हैं.

पालघर मॉब लिंचिंग: साधुओं के वकील की सड़क हादसे में मौत, लोग कर रहे हत्या का दावा

इस मामले को लेकर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, बीते 24 घंटे में 134 लोगों की मौत हुई है जबक‍ि 3,722 मामले सामने आए हैं. इसके साथ ही देश में अब तक संक्रमण से 2549 लोगों की मौत हुई है जबकि कोरोना के 78,003 मामले सामने आए हैं. हालांकि करीब 26 हजार लोग अभी तक स्वस्थ भी हुए हैं. आंकड़ों पर नजर डालें तो तमाम पाबंदियों, इंतजामों और जांच-पड़ताल के बावजूद संक्रमण के मामले थम नहीं पा रहे हैं.

'देवस्थानों के सोने को तुरंत अपने नियंत्रण में ले सरकार', कांग्रेस नेता पृथ्वीराज चव्हाण ने दिया सुझाव

आपकी जानकारी के​ लिए बता दे​ कि गुजरात में भी हालात में किसी तरह का सुधार नजर नहीं आ रहा है. 324 नए मामलों के साथ राज्य में संक्रमितों का आंकड़ा 9,592 पर पहुंच गया है. राज्य में गुरुवार को बीस लोगों की मौत हो गई. वही, केरल में पिछले कुछ दिनों से स्थिति संभलने के बाद गुरुवार को अचानक 26 मामले सामने आ गए. इन लोगों में सात लोग विदेश से लौटे और एक पुलिस कर्मी शामिल है. इस समय राज्य में कुल 64 लोगों का उपचार चल रहा है. राज्य में अब तक 560 लोग इस रोग की चपेट में आ चुके हैं.

'वंदे भारत मिशन' का दूसरा चरण 17 मई से, बुकिंग शुरू

आंध्र में फिर मजदूरों पर टूटा काल, हाई टेंशन पोल की चपेट में आया ट्रैक्टर, 9 की मौत

आम नागरिक भी दे सकेंगे सेना में सेवा, आर्मी ला रही 'टूर ऑफ़ ड्यूटी' प्रोग्राम

 

 

Related News