पंचायत का अजब फरमान : लड़की ने फ़ोन पर बात की तो 21 हज़ार रुपए जुर्माना

उत्तरप्रदेश : देश में आज भी कई राज्य ऐसी है जहां न्यायपालिका और कानून होने के बाद भी खाफ पंचायत द्वारा फरमान सुनाए जा रहे है. ऐसा ही मामला उत्तरप्रदेश के मथुरा में सामने आया है. पंचायत ने जो फरमान सुनाया वह बेहद ही हैरान करने वाला है. पंचायत ने फैसला लिया कि अगर कोई भी लड़की राह चलते हुए फ़ोन पर बात करते हुए पाई गई तो उसपर 21 हज़ार रुपए का जुर्माना लगाया जाएगा.

सूत्रों के मुताबिक बढ़ते अपराधों को ध्यान में रखते हुए व उनपर नकेल कसने के लिए गोवर्धन क्षेत्र के मडोरा गांव में पंचायत बैठी थी. पंचायत में गांव वालो ने अपनी बात रखते हुए जैसा अपराध वैसी सजा देने की पैरवी की. इसके बाद पंचायत ने इन सुझावों पर गौर करते हुए सर्वसम्मति से कुछ फैसले लिए. पंचायत ने शराब पीकर परेशान करने, जुआ खेलने, ठगी और गोकशी आदि से जुड़े मामलों में 11 हजार से लेकर 2 लाख रुपये तक जुर्माना लगाए जाने का फैसला लिया.

साथ ही साथ पंचायत ने फैसला लिया कि अगर कोई लड़की रस्ते चलते हुए मोबाइल पर बात करती हुई दिखाई दी तो उस पर 21 हजार रुपये का जुर्माना लगाया जाएगा. मडोरा के ग्राम प्रधान उस्मान के मुताबिक, किसी भी अपराध की जांच के लिए अलग-अलग समितियां गठित की जाएंगी.

अपनी जान पर खेलकर हथियारबंद बदमाशों से पति को बचा लाई पत्नी

गलती से 100 नंबर डॉयल हुआ तो पुलिस इंस्पेक्टर ने कर दिया रेप

घर से निकलते ही, कुछ दूर चलते ही, ग्राम प्रधान के भतीजे ने दबोच लिया

 

Related News