झाँसी में कोरोना वायरस की फैली दहशत, बुंदेलखंड के 150 कारोबारियों ने टाला चीन का टूर

झांसी:चीन के कुछ शहरों में फैले जानलेवा कोरोना वायरस की दहशत ने कारोबारियों को बेचैन कर रखा है. जंहा फिलहाल बुंदेलखंड के करीब 150 कारोबारियों ने चीन का टूर टाला जा चुका है. वहीं यह भी कहा जा रहा है कि अकेले झांसी से ही हर माह 60 लोग कारोबार के सिलसिले में चीन जाते हैं. शहर के कारोबारी राजीव राय का लखनऊ में होटल बन रहा है. लेकिन होटल का सारा फर्नीचर वह चीन में तैयार करवा रहे हैं. इसे लेकर वहां के फर्नीचर कारोबारियों से बात भी हो गई है. जंहा यह भी पता चला है कि लगभग दो करोड़ रुपये की फाइनल डील करने उन्हें फरवरी में चीन जाना था, लेकिन इससे पहले ही जानलेवा कोरोना वायरस की दहशत फैल गई.  इसकी वजह से उन्होंने अपना चीन जाने का दौरा रद्द कर दिया है. 

वहीं व्यापारियों के लगातार फोन आ रहे हैं, वे अपने इलाके को सुरक्षित बता रहे हैं. बावजूद, राजीव कोई रिस्क लेना नहीं चाहते. यह केवल एक व्यापारी की बात नहीं है, बल्कि क्षेत्र के दो सैकड़ा से अधिक लोगों ने अपने चीन के दौरे रद् कर दिए हैं. इनमें पर्यटन के अलावा सैर सपाटे के लिए जाने वाले लोग भी शामिल हैं.

लेकिन वहीं बुंदेलखंड क्षेत्र से चीन जाने वालों की संख्या काफी है. वहीं हर माह 150 लोग चीन के लिए उड़ान भरते हैं. इनमें कांच, प्लाइवुड, बिजली उपकरण व फर्नीचर कारोबारी शामिल हैं. इसके अलावा तमाम लोग हांगकांग सैर सपाटे के लिए भी जाते हैं. लेकिन, कोरोना वायरस की वजह से सभी ने अपने दौरे रद कर दिए हैं. अब वे सब वहां का माहौल ठीक होने के बाद ही चीन जाने की योजना बना रहे हैं. उनका कहना है कि जान का रिस्क लेकर व्यापार या पर्यटन के सिलसिले से वे वहां नहीं जा सकते हैं. 

प्रेमी के साथ आपत्तिजनक हालत में पाई गई विवाहित महिला, आक्रोशित ग्रामीणों ने काट डाली दोनों की नाक

कोल डैम में जल्द शुरू होने वाली है पावर बोट सुविधा

बनारस से पश्चिम बंगाल ले जाए जा रहे थे 195 कछुए, दो तस्कर गिरफ्तार

Related News