नाबालिग लड़की की कराई जा रही ​थी शादी, पुलिस ने दर्ज किया मामला

 

भारत के राज्य तेलंगाना में एक नाबालिग की शादी का मामला सामने आया है. यहां मेडचल जिले में एक 13 साल की लड़की की शादी 22 साल के लड़के से करवाई गई है. बालानगर की डिप्टी कमीश्नर (DCP) पीवी पदमजा ने कहा कि पुलिस मामले में एफआइआर दर्ज करेगी. उन्होंने बताया कि यह शादी 1 जून को करवाई गई थी.

सरकारी कर्मचारियों पर छाए संकट के बादल, नौकरी से किया जा सकता है बाहर

अपने बयान में डीसीपी पदमजा ने बताया, "महिला और बाल कल्याण विभाग एक ग्राउंड रिपोर्ट तैयार कर रहा है जिसके आधार पर हम मामला दर्ज करेंगे, और उसी के अनुसार कार्रवाई की जाएगी." वहीं एक चाइल्ड राइट्स एक्टिविस्ट ने शादी कराने वाले शख्स को गिरफ्तार करने की मांग की है. चाइल्ड राइट्स एक्टिविस्ट अच्युत राव ने कहा, "हमने साइबराबाद के कमीश्नर और बालानगर की डीएसपी पदमजा रेड्डी एवं महिला और बाल कल्याण विभाग को इसकी सूचना दी. जिस लड़की की शादी करवाई गई, उसकी उम्र 12 से 13 साल के बीच है जबकि लड़का 22 साल का है. हमारी सरकार से मांग है कि नाबालिग से शादी करने वाले शख्स और इस अपराध को बढ़ावा देने वाले अन्य लोगों को भी गिरफ्तार किया जाए." मामले में आगे की जांच चल रही है.

लॉकडाउन में छूट मिलते ही बढ़ा कोरोना का कहर, पिछले 24 घंटों में आए 9304 नए केस

दूसरी ओर देश भर में कोरोना वायरस का कहर तेजी से बढता जा रहा है. बीते 24 घंटे में देश में कोरोना वायरस के 9 हजार से ज्यादा मामले सामने आए हैं. इस दौरान देश में 250 से ज्यादा लोगों की मौत सामने आई है. इसको मिलाकर देश में कोरोना से मौत का आंकड़ा बढ़कर 6 हजार के पार चला गया है. वहीं संक्रमितों का कुल आंकड़ा 2.15 लाख से ज्यादा हो गया है.

भूख से रो रही थी बच्ची, चलती ट्रैन को पकड़कर आरपीएफ जवान ने पहुंचाया दूध

निसर्ग तूफ़ान के कारण मुंबई में भारी बारिश, MP- छत्तीसगढ़ में भी दिखेगा असर

इस मामले को लेकर फिर घिराए कैप्टन अमरिंदर सिंह

Related News