भूख से रो रही थी बच्ची, चलती ट्रैन को पकड़कर आरपीएफ जवान ने पहुंचाया दूध
भूख से रो रही थी बच्ची, चलती ट्रैन को पकड़कर आरपीएफ जवान ने पहुंचाया दूध
Share:

भोपाल : कहा जाता हैं की सेवा कभी बेकार नहीं जाती है. जी हां, यह बात भोपाल के आरपीएफ जवान इंदर यादव के लिए सही साबित हुई है. उन्होंने एक बच्ची को खुद की जान जोखिम में डालकर चलती ट्रेन में दूध उपलब्ध कराया तो बच्ची की मां ने जवान को असली हीरो बताया. फिर रेलमंत्री पीयूष गोयल ने भी फेसबुक और ट्विटर पर जवान की सेवा और कर्तव्य परायणता को सराहा है. रेलमंत्री ने जवान का वीडियो अपलोड किया है. जवान आरपीएफ थाना भोपाल में आरक्षक है. उन्होंने बच्ची को दूध उपलब्ध कराने के लिए 10 मिनट के भीतर न केवल उसकी मां की पूरी बात सुनी, बल्कि 200 मीटर की दौड़ लगाई और स्टेशन परिसर से बाहर दुकान से आधा लीटर दूध खरीदा और माँ तक पहुंचाया.

बता दें की 31 मई को एक श्रमिक स्पेशल ट्रेन कर्नाटक से गोरखपुर जा रही थी. उसके कोच एस-7 में साफिया हाशमी नामक महिला बैठी थी. उसके साथ उसकी बेटी भी थी. बेटी दूध नहीं मिलने के कारण रो रही थी. ट्रेन रात 8.43 बजे के करीब भोपाल रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म-1 पर पहुंची थी. महिला ने पास खड़े जवान इंदर यादव से मदद मांगी. कहने लगी खाना तो मिल रहा है, मेरा पेट भी खाली नहीं है, लेकिन मेरी बेटी रो रही है. पिछले स्टेशनों से मांग करती आ रही हूं, दूध नहीं मिल रहा है.

इस बात को सुन जवान ने महिला को तसल्ली दी और दौड़ लगाते हुए स्टेशन से बाहर भागा. दुकान पहुंचा, वहां खुद की जेब से 27 रुपये खर्च कर आधा लीटर दूध खरीदा और प्लेटफार्म के अंदर पैर रखा ही था कि ट्रेन चलने लगी. यह देख जवान तेज दौड़ने लगा और आखिरकार उसने महिला के हाथों में दूध का पैकेट थमा दिया. महिला 1 जून की सुबह गोरखपुर पहुंची तो उसने वीडियो संदेश भेजा, जवान को असली हीरो बताया. यह बात रेलमंत्री पीयूष गोयल तक पहुंची तो उन्होंने जवान की सेवा को सराहा और फेसबुक तथा ट्विटर पर वीडियो को शेयर किया.

फ़िरोज़ाबाद में कार की टक्कर से दो बाइक सवार लोगों की मौत, दो अन्य जख्मी

इंदौर समेत आसपास के इलाकों में निसर्ग की वजह से आज हो सकती है तेज बारिश

इंदौर से ये छह ट्रेनों की चलाने की तैयारी हुई शुरू

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -