दिल्ली में 12 हजार से भी अधिक कोरोना के केस, नोएडा में शुरू हुआ ऑक्सीजन बैंक

दिल्ली में बीते 24 घंटे में कोविड के 12651 नए केस सामने आए। इस बीच 319 लोगों की जान जा चुकी है। दिल्ली में संक्रमण दर 20% से कम हुई है। मौजूदा समय में संक्रमण दर 19।10% है। राजधानी में कोविड के संक्रमित मरीज़ 85258 हैं। इस बीच दिल्ली सरकार ने विभिन्न  हॉस्पिटल को 990 पोर्टेबल वेंटिलेटर आवंटित किए हैं।

उधर, कोविड के बढ़ते केस को देखते हुए नोएडा प्राधिकरण ने अहम् फैसला किया है। प्राधिकरण ने ऑक्सीजन बैंक शुरू कर दिया है। डॉक्टर की सलाह पर होम आइसोलेशन वाले मरीज इसे रिफिल करवा पाएंगे। जिन मरीजों के पास ऑक्सीजन सिलेंडर नहीं है, उनकी आवश्यकता को देखते हुए 5 लीटर के ऑक्सीजन सिलेंडर प्राधिकरण देगा।

नोएडावासी प्रातः 10 बजे से 4 बजे तक ऑक्सीजन सिलेंडर ले सकते हैं। सिलेंडर 2500 रुपये सिक्योरिटी जमा करने के उपरांत और रिफील करने के लिए 200 रुपये देने होंगे। CSR के माध्यम से अडानी ग्रुप द्वारा 100 ऑक्सीजन सिलेंडर प्राधिकरण को उपलब्ध करवा चुके है। प्रत्येक वर्क सर्कल को 10 सिलेंडर दिए जा रहे है।

इन सर्कल केंद्रों पर शुरू होगा ऑक्सीजन बैंक-

सामुदायिक केंद्र, ग्राम झुंडपुरा

सामुदायिक केंद्र, ग्राम मोरना

बारातघर, ग्राम होशियार पुर सेक्टर-51

सामुदायिक केंद्र सेक्टर 62

सेक्टर 34 स्टोर नियर मानस हॉस्पिटल

बारातघर ग्राम पर्थला

सामुदायिक केंद्र ग्राम ककराला ख़्वासपुर

बारातघर ग्राम शाहदरा

सामुदायिक केंद्र सेक्टर 135

बारातघर ग्राम झटटा

हाल ही में जब आईबीएस हॉस्पिटल में मरीजों की जान पर बन आई और उनकी सांसो की डोर कमजोर पड़ने लगी तो यही सब इंस्पेक्टर रणवीर सिंह इस हॉस्पिटल के लिए 50 ऑक्सीजन सिलेंडर का बंदोबस्त करके लाए थे। रणवीर सिंह 24 घंटे सातों दिन इन तीनों हॉस्पिटल मरीजों और ऑक्सीजन सप्लाई के मध्य की कड़ी का काम करते हैं। रणवीर ने कई बार ऑक्सीजन टैंकर के लिए सप्लाई केंद्र से हॉस्पिटल तक ग्रीन कॉरिडोर मुहैया करवाए।

कार्टूनिस्ट विकासो ने बनाया ‘बेस्ट CM’ उद्धव ठाकरे का कार्टून, ट्विटर ने भेजा लीगल नोटिस

उत्तराखंड में एक बार फिर बढ़ा कोरोना संक्रमण का आंकड़ा, सामने आए इतने केस

कोरोना अब बनता जा रहा है देशभर के लिए काल, 40 हजार की आबादी वाले गांव में मचा हाहाकार

Related News