कार्टूनिस्ट विकासो ने बनाया ‘बेस्ट CM’ उद्धव ठाकरे का कार्टून, ट्विटर ने भेजा लीगल नोटिस
कार्टूनिस्ट विकासो ने बनाया ‘बेस्ट CM’ उद्धव ठाकरे का कार्टून, ट्विटर ने भेजा लीगल नोटिस
Share:

मुंबई: महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे पर आधारित एक कार्टून ‘बेस्ट CM’ सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर रहा है। हालांकि,  ट्विटर को यह कुछ ख़ास पसंद नहीं आया है। इसके लिए उसने राजनीतिक कार्टूनिस्ट और व्यंग्यकार विकासो (Vikaso), यूजनरनेम @vikasopikaso को लीगल नोटिस भेजा है। ट्विटर के अनुसार, ‘यह भारत के कानून का उल्लंघन करता है।’ बता दें कि वामपंथ से अलग विचार रखने वाले यूजर्स के एकाउंट्स को मनमाने ढंग से सस्पेंड करने का काम ट्विटर कई बार कर चुका है।

कार्टूनिस्ट ने सोमवार (10 मई) को ट्विटर के कानूनी विभाग से प्राप्त नोटिस की कॉपी को ट्विटर पर शेयर करते हुए लिखा कि, “आखिरकार, ‘बेस्ट सीएम पर एक कार्टून के लिए मुझे पहला नोटिस प्राप्त हुआ”। कार्टूनिस्ट को 10 मई को भेजे एक ई-मेल में, ट्विटर कि लीगल सेल ने सूचित किया है कि उन्हें ट्विटर हैंडल @vikasopikaso के बारे में ”भारत से आग्रह प्राप्त हुआ है, जो दावा करता है कि निम्नलिखित सामग्री भारत के कानूनों का उल्लंघन करती हैं।”

बता दें कि जिस कार्टून को बनाने के लिए कार्टूनिस्ट को नोटिस प्राप्त हुआ है, वह 3 अप्रैल को पोस्ट किया गया था। व्यंग्यकार ने अपने स्केच के जरिए महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे पर तंज कसा था। उद्धव ठाकरे को चित्रित करने वाले राजनीतिक कार्टून में नारंगी रंग के कुर्ते में ‘चकराये सीएम’ की तस्वीर बनाइ थी। सीएम के सामने दो ब्रीफकेस हैं, जिनमें से एक पर ‘लॉकडाउन’ और दूसरे पर ‘वसूली’ लिखा हुआ है और उन दोनों में से एक को चुनने में वह घबराये हुए दिखाई दे रहे हैं।

 

इंडिया इंक पर कोविड संकटका पड़ रहा प्रभाव: इंडिया रेटिंग्स एंड रिसर्च

IRDAI द्वारा एसबीआई जनरल इंश्योरेंस पर 30 लाख का जुर्माना लगाने के बाद एसबीआई स्टॉक ट्रेड में आई कमी

लगातार बढ़ते जा रही है पेट्रोल-डीजल की कीमतें, कई शहरों में 100 के पार हुआ दाम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -