इस एक्ट्रेस ने कहा कि बुर्के का मतलब यह नहीं कि मुस्लिम महिला दबाव में है

आमिर खान की फिल्म 'दंगल' में अपनी दमदार एक्टिंग का परिचय देकर चर्चा में आई एक्ट्रेस 'ज़ायरा वसीम' इस वक़्त अपनी आने वाली फिल्म 'सीक्रेट सुपरस्टार' के लिए सुर्खियों में बनी हुई है. अब ज़ायरा इस फिल्म से सभी का ध्यान अपनी ओर खींच रही है. आने वाली फिल्म 'सीक्रेट सुपरस्टार' में ज़ायरा बुर्का पहनने वाली एक यू-ट्यूब सिंगर का किरदार निभा रही है. फिल्म में ज़ायरा के साथ आमिर खान भी नजर आएंगे. हाल ही में ज़ायरा अपने एक बयान के कारण फिर से चर्चा में आ गयी है. एक इंटरव्यू के दौरान ज़ायरा ने कहा कि, "सीक्रेट सुपरस्टार में मेरा बुर्क़ा पहनना किसी धर्म से नहीं जुड़ा है, बल्कि फ़िल्म की ज़रूरत के कारण ये पोशाक रखी गई है."

ज़ायरा ने यह भी कहा कि, "जो औरतें बुर्क़ा पहनती हैं, उन पर लोगों ने आरोप लगा दिया कि वो दबाव में हैं. मैं ऐसे भी लोगों को जानती हूं जो हिज़ाब पहनना चाहती हैं और उन्हें ये करने नहीं दिया जाता. कश्मीर में कितनी सारी लड़कियां हैं, जो अपनी मर्ज़ी से नक़ाब पहनती हैं और उनकी शादियां नहीं हो रही हैं. उनके मां-बाप उन पर नक़ाब उतारने का दबाव डाल रहे हैं, लेकिन वो नहीं उतार रही हैं. बुर्क़ा और दबाव एक स्टीरियोटाइप सोच है. ज़रूरी नहीं है हिजाब पहनने वाली लड़कियां घर वालों के दबाव में ही हिजाब पहनती हैं."

बॉलीवुड और हॉलीवुड से जुडी चटपटी और मज़ेदार खबरे, फ़िल्मी स्टार की जिन्दगी से जुडी बातें, आपकी पसंदीदा सेलेब्रिटी की फ़ोटो, विडियो और खबरे पढ़े न्यूज़ ट्रैक पर

हिट होने के बावजूद 'जुड़वां-2' में है यह गलतियां...

बर्थडे स्पेशल : अपने Bald अवतार से फेमस हुई थी यह मिस इंडिया

सरेआम बेइज्जती से रो पड़ी रजनीकांत की ऑनस्क्रीन बेटी

 

Related News