पुलिस से युवक बना सीरियल किलर, कर चुका है 200 से अधिक महिलाओं का कत्ल

200 से अधिक महिलाओं की क्रूरता से कत्ल  करने वाला रूस का सबसे खतरनाक सीरियल किलर इस वक़्त जेल में अपनी सजा के दिन काट रहा है. वह रूस का एकमात्र ऐसा व्यक्ति है जो दो आजीवन कारावास का दंड भुगत रहा है. इस सीरियल किलर का नाम मिखाइल पोपकोव है जो कि रूस में पुलिस की नौकरी करता था. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार उसे रूस का सबसे दुष्ट सीरियल किलर इसलिए  भी बोला जाता है क्योंकि उसने मासूम महिलाओं का क़त्ल बहुत ही क्रूरता से किया, जिसे सुनकर किसी की भी रूह कांप जाए. वह महिलाओं क़त्ल करने से पहले उन्हें कुल्हाड़ी, हथौड़ा और चाकू जैसे तेजदार हथियारों से घंटों तक टॉर्चर करता था.  पुलिस ने उन महिलाओं के शवों को भी देखा है, तब उन्होंने दोषी मिखाइल को 'वेयरवोल्फ' का नाम दिया था. जो कि मानव के रूप में एक भेड़िया होता है. 57 साल सीरियल किलर मिखाइल तकरीबन 2 दशकों तक अपने ही होमटाउन अंगार्स्क में इस तरह की  वारदात को पूरा करता रहा और किसी को इसकी भनक  किसी को भी न लगी. कोई उस पर शक भी नहीं करता था क्योंकि वह एक पुलिसकर्मी जो था.

जब पुलिस ने इस दुष्ट सीरियल किलर को हिरासत में लिया, तो वर्ष 2015 में कोर्ट ने उसे 22 महिलाओं के मर्डर के लिए आजीवन कारावास की सजा सुना दी गई. ये सजा उसे  वर्ष 1992 से 2010 के मध्य किए गए कत्ल के लिए सुनाई गई थी. जहां इस बात का पता चला है कि वह इतना चालाक था कि क़त्ल करने के उपरांत शवों को सड़क किनारे जंगलों में फेंक कर चला जाता था. और इंवेस्टिगेशन करने के लिए भी खुद ही जाता था. जब कोर्ट ने मिखाइल से क़त्ल करने की वजह पूछी तो उसने कहा, ''मैंने शहर से गंदगी का सफाया किया है. इन महिलाओं को उनके अनैकित व्यवहार के लिए सजा दी है. और इसका मुझे कोई पछतावा नहीं है.''

अब तक मिली जानकारी के अनुसार मिखाइल ने ये भी कहा है कि वह कैसे महिलाओं का शिकार करता था. पहले वह क्लब और बार के आसपास ही घूमता रहता था. फिर महिलाओं को लिफ्ट देने के बहाने अपनी गाड़ी में बैठा लेता था. जिसके उपरांत में एक एकांत स्थान जाकर पहले उनसे दुष्कर्म करता था. फिर उन्हें टॉर्चर देते हुए उनका क़त्ल कर देता था. ख़बरों की माने तो मिखाइल का शिकार सिर्फ महिलाएं ही होती थीं. लेकिन जिसके अतिरिक्त भी उसने एक अन्य शख्स और एक पुलिसकर्मी का भी क़त्ल किया है. पुलिस ने मिखाइल को एक लेडी के शव के पास मिले उसकी गाड़ी के टायर के निशान के माध्यम  से पहचाना था. जिसके उपरांत मिखाइल का DNA टेस्ट करवाया गया और इसमें पता चला कि वही उस महिला का कातिल था. इसी के बाद धीरे-धीरे खुलासा हुआ कि उसने 200 से ज्यादा महिलाओं की क़त्ल किया है.

शतरंज विश्व चैंपियनशिप में लगातार दूसरी बार विजेता बने मैग्नस कार्लसन

जर्मन चांसलर ने एक मजबूत यूरोप के लिए अपने समर्थन का वादा किया

पीवी सिंधु विश्व चैंपियनशिप में अपने खिताब की रक्षा के लिए उतरेंगी

Related News