Amazon और Paytm पर भी आप कर सकते है अब इस चीज का इस्तेमाल

पेमेंट कंपनी मोबिक्विक ने हाल ही में एक प्रीपेड कार्ड मोबिक्विक रुपे कार्ड लॉन्च किया जा चुका है. कंपनी ने इस प्रीपेड कार्ड के लिए NPCI और एक्सिस बैंक के साथ हाथ  मिला लिया है. इस कार्ड को उन सभी मर्चेंट वेबसाइट पर उपयोग किया जा सकता है, जो रुपे (Rupay) कार्ड को स्वीकार कर सकते है. यह कार्ड एक प्रीपेड कार्ड है जो आपके मोबिक्विक वॉलेट बैलेंस से लिंक होगा यानी इस कार्ड  के  मध्य भी आप वॉलेट बैलेंस को उपयोग कर सकते हैं. कंपनी के मर्चेंट नेटवर्क के अतिरिक्त अन्य मर्चेंट को इस कार्ड के जरिए पेमेंट कर सकते है. यह 16 अंकों का एक रुपे कार्ड है जिसमें एक्सपायरी डेट और CVV नंबर होता है.

इस कार्ड के माध्यम आप अपने वॉलेट बैलेंस को हर जगह  उपयोग कर पाएंगे जहां रुपे कार्ड के माध्यम से पेमेंट लिए जाते हैं. अगर कोई ऑनलाइन मर्चेंट जो मोबिक्विक वॉलेट से पेमेंट एक्सेप्ट नहीं करते है, वहां Debit/Credit कार्ड का ऑप्शन सेलेक्ट करना होगा और मोबिक्विक रुपे कार्ड का 16 अंकों का नंबर, एक्सपायरी डेट और CVV डालकर पेमेंट करना पड़ेगा. इसका मतलब हुआ कि आप मोबिक्विक रुपे कार्ड के माध्यम से आप मोबिक्विक वॉलेट बैलेंस को अमेजन और Paytm पर भी उपयोग कर सकते हैं.

पेटीएम ने भी लॉन्च किया है वॉलेट ट्रांजिट कार्ड:  इतना ही नहीं हाल ही में Paytm ने वॉलेट ट्रांजिट कार्ड (Paytm Wallet Transit Card) लॉन्च  कर दिया गया है. यह कार्ड एक प्रीपेड कार्ड है जो आपके Paytm वॉलेट बैलेंस से लिंक होने वाला है. इस कार्ड को रुपे (Rupay) प्लेटफॉर्म पर लॉन्च कर दिए गए है. फिलहाल इसे वर्जुअल कार्ड में रूप में मिल रहा है और जल्द ही फिजिकल कार्ड की सुविधा भी दी जा रही है. यह 16 अंकों का एक कार्ड होगा जिसमें एक्सपायरी डेट और CVV नंबर होंगे. इस कार्ड के माध्यम आप अपने Paytm वॉलेट बैलेंस को ऑनलाइन और ऑफलाइन हर जगह उपयोग कर सकते है जहां रुपे कार्ड के जरिए पेमेंट स्वीकार  कर सकते है.

देश को फिर डराने लगी Omicron की रफ़्तार, संक्रमित लोगों की संख्या 150 के पार

सुरक्षाबलों के हाथ लगी कामयाबी, लश्कर आतंकी को धर दबोचा

जम्मू कश्मीर में जारी है ठंड की मार, लगातार गिर रहा तापमान

Related News