जम्मू कश्मीर में जारी है ठंड की मार, लगातार गिर रहा तापमान

जम्मू: जम्मू-कश्मीर में ठंड का कहर और भी तेजी से बढ़ने लगा है। श्री अमरनाथ यात्रा के आधार शिविर पहलगाम में माइनस 8.7 डिग्री सेल्सियस तक तापमान गिर चुका है। श्रीनगर में न्यूनतम तापमान निरंतर दूसरे दिन भी माइनस 6.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। हालांकि जम्मू जिले में न्यूनतम तापमान में हल्का सुधार देखने को मिला है। यहां पर बीती रात न्यूनतम तापमान 2.8 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया है। बिजली कर्मचारियों की हड़ताल के चलते जिन पूर्व में बिजली जा चुकी है। वहां पर ठंड से पहले ही परेशान लोगों की परेशानी रूम हीटर, ब्लोअर आदि न चलने के कारण से और बढ़ गई है। 

कड़ाके की ठंड के केस में पहलगाम के उपरांत दूसरे नंबर पर गुलमर्ग रहा है। यहां पर न्यूनतम तापमान मानइस 7.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। काजीगुंड में माइनस 6.5 डिग्री सेल्सियस तापमान रिकॉर्ड कर लिया गया है। वहीं जम्मू संभाग के बटोत में न्यूनतम तापमान में और गिरावट देखने को मिली है। यहां पर माइनस 2.1 डिग्री सेल्सियस तापमान  रिकॉर्ड किया गया है। श्री माता वैष्णो देवी के आधार शिविर कटड़ा में न्यूनतम तापमान 2.8 डिग्री सेल्सियस  रिकॉर्ड कर लिया गया है। 

मौसम विज्ञान केंद्र श्रीनगर के मुताबिक प्रदेश में आने वाले तीन दिनों तक तापमान में ओर गिरावट रिकॉर्ड होने से ठंड का प्रकोप और बढ़ सकता है।  22 से 25 दिसंबर तक कई इलाको में बर्फबारी और वर्षा होने पर लोगों को कड़ाके की ठंड से हल्की राहत मिल सकती है। 

कड़कड़ाती ठंड से ठिठुरी दिल्ली, पूरे उत्तर भारत में शीतलहर का कहर

दिल्ली में लोगों के लिए काल बन रहा कोरोना का नया वेरिएंट, टूटा 6 माह का रिकॉर्ड

प्रेक्टिस के दौरान फट गया बम, ब्लास्ट में हुई BSF जवान की मौत

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -