राम मंदिर आंदोलन में शामिल होने वाली तीसरी पीढ़ी होने का गर्व: सीएम योगी

लखनऊ: अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के काम के साथ, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को खुलासा किया कि वह राम मंदिर आंदोलन में शामिल होने वाले अपने परिवार की तीसरी पीढ़ी हैं। आदित्यनाथ ने अयोध्या में 'दीपोत्सव' कार्यक्रम में कहा कि राम मंदिर का निर्माण जल्द ही पूरा हो जाएगा। उन्होंने कहा, "राम मंदिर का निर्माण अच्छी तरह से चल रहा है। राम मंदिर का निर्माण भारत के इतिहास में सबसे बड़ा आंदोलन है" 

उन्होंने मंदिर के निर्माण में बाधा डालने और कार सेवकों पर "गोलीबारी" करने के लिए राज्य में पिछली मुलायम सिंह यादव के नेतृत्व वाली सरकार को भी आड़े हाथों लिया। योगी ने जो कहा वह इस प्रकार पढ़ें:- "मैं वह दिन नहीं भूला जब आपने मुझसे राम मंदिर के लिए कहा था। मैं अपना वादा निभा रहा हूं। एक समय था जब 30 अक्टूबर 1990 को धार्मिक स्वयंसेवकों या कारसेवकों को गोली मार दी गई थी। एक समय था जब भगवान राम का नाम लेना और विनाश की बात करना सबसे बड़ा पाप माना जाता था। लेकिन यह लोकतंत्र है, आपकी आस्था और विश्वास ने आज राम मंदिर का निर्माण किया।" 

योगी आदित्यनाथ ने आगे कहा कि "अगर हमारे पास धैर्य है तो हम निश्चित रूप से सफलता प्राप्त कर सकते हैं। हम सभी को जोड़ने का प्रयास करते हैं, लेकिन कुछ लोग भेष में दिखाई देते हैं, और हमें उन्हें पहचानना चाहिए।" उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने प्रगति के बारे में पूछे जाने पर कहा, "यूपी में 500 मंदिरों का विकास किया गया, जिनमें से 300 मंदिरों का काम पूरा हो चुका है और शेष 200 मंदिरों का काम दो महीने में पूरा किया जाएगा।" राम मंदिर निर्माण के संबंध में। मुख्यमंत्री ने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर के साथ ही काशी में भगवान शंकर और भगवान राम के देवता विंध्यवासिनी के मंदिर बन रहे हैं।

आलोचनाओं के बाद मिली पहली जीत पर क्या बोले विराट कोहली?

ये मशहूर खिलाड़ी बने भारतीय टीम के नए कोच

T20 World Cup: छोटी दिवाली पर टीम इंडिया ने मचा दी धूम, अफगानिस्तान को चटा दी धुल

Related News