क्या यूपी में लगेगा लॉकडाउन ? HC के आदेश के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंची योगी सरकार

लखनऊ: देश की राजधानी दिल्ली में लॉकडाउन लागू हो चुका है, लेकिन उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार इसके खिलाफ है. कल इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने 5 शहरों में लॉकडाउन लगाने का आदेश दिया है, किन्तु योगी सरकार इसके लिए कतई राजी नहीं है. कोर्ट के फैसले के खिलाफ आज योगी सरकार शीर्ष अदालत का रुख कर रही है. योगी सरकार ने अपनी याचिका पर तत्काल सुनवाई की मांग की है.  

दरअसल, योगी सरकार की दलील है कि राज्य में कोरोना के मामले बढ़े हैं और सख्ती कोरोना संक्रमण के नियंत्रण के लिए जरुरी है, सरकार ने कई कदम उठाए हैं और आगे भी कड़े कदम उठाए जा रहे हैं, जीवन बचाने के साथ गरीबों की आजीविका भी बचानी है, ऐसे में शहरों में संपूर्ण लॉकडाउन अभी नहीं लगेगा, लोग स्वतः स्फूर्ति भाव से कई जगह बंदी कर रहे हैं.

आपको बता दें कि वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के बीच इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने यूपी के पांच शहरों में लॉकडाउन लगाने का आदेश दिया था. उच्च न्यायालय ने वाराणसी, कानपुर नगर, गोरखपुर, लखनऊ और प्रयागराज में 26 अप्रैल तक लॉकडाउन लागू करने का आदेश जारी किया था. किन्तु योगी सरकार उच्च न्यायालय के इस फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती देने जा रही है.

जल्द ही 18 वर्ष के लोगों के लिए शुरू होगी वैक्सीनेशन की प्रक्रिया

अन्ना विश्वविद्यालय के सभी सेमेस्टर के लिए ओपन बुक परीक्षा का होगा आयोजन

आईपीओ: ग्लेनमार्क फार्मा एक शेयर में हुआ बड़ा परिवर्तन

Related News