सीएम योगी ने मुहम्मद अली जिन्ना का महिमामंडन करने के लिए अखिलेश यादव से माफी की मांग की

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पाकिस्तान के संस्थापक मुहम्मद अली जिन्ना की तुलना महात्मा गांधी, जवाहरलाल नेहरू और सरदार सरदार वल्लभभाई पटेल से करने के लिए समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव की खिंचाई की। आदित्यनाथ के अनुसार, जिन्ना को "भारत की स्वतंत्रता के लिए लड़ने वाले" के रूप में महिमामंडित करने वाली अपनी टिप्पणी के लिए अखिलेश को माफी मांगनी चाहिए।

समाजवादी पार्टी प्रमुख ने जिन्ना की तुलना सरदार वल्लभभाई पटेल से की। यह शर्मनाक है। यह तालिबानी मानसिकता है जो बांटने में विश्वास रखती है। सरदार पटेल ने देश को एक सूत्र में पिरोया। उन्होंने कहा कि वर्तमान में, प्रधान मंत्री के नेतृत्व में एक भारत, श्रेष्ठ भारत को प्राप्त करने के लिए काम चल रहा है।

रविवार को, यादव ने महात्मा गांधी, सरदार वल्लभभाई पटेल, जवाहरलाल नेहरू और मुहम्मद अली जिन्ना को एक ही व्यक्ति (पाकिस्तान के संस्थापक) बताकर भौंहें चढ़ा दीं। उसी सांस में, जिन्होंने भारत की आजादी के लिए लड़ाई लड़ी, उन्होंने उनके नामों का उल्लेख किया। "सरदार पटेल स्थिति से अवगत थे और उसी के अनुसार निर्णय लेते थे। परिणामस्वरूप, उन्हें लौह पुरुष के रूप में जाना जाता है। सरदार पटेल, महात्मा गांधी, जवाहरलाल नेहरू, और (मुहम्मद अली) जिन्ना सभी एक ही लॉ स्कूल में पढ़ते थे और बैरिस्टर के रूप में स्नातक की उपाधि प्राप्त करते थे।  उन्होंने कहा उन्होंने सहायता (भारत की) स्वतंत्रता और विपरीत परिस्थितियों में कभी हार नहीं मानी।"

ऑस्ट्रेलिया ने भारत बायोटेक के कोवैक्सिन को यात्री के टीकाकरण करने की दी अनुमति

अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकेन ने असरफ गनी पर साधा निशाना, कहा- "मौत तक लड़ने का वादा किया लेकिन..."

चुनाव आयोग ने की आरएस और विधान परिषद के उपचुनाव की घोषणा

Related News