World Cup 2019 : खराब मौसम के चलते रद्द हुआ भारत-न्यूजीलैंड का महामुकाबला

लंदन : भारत-न्यूजीलैंड के बीच गुरुवार को खेले जाने वाला विश्व कप का 18वां मुकाबला खराब मौसम के चलते रद्द हो गया। नॉटिंघम के ट्रेंटब्रिज मैदान में रुक-रुककर हो रही लगातार बारिश के चलते मैदान बेहद गीला था, इसलिए भारतीय समयानुसार शाम 7:30 बजे मैच को रद्द करने की अधिकारिक घोषणा कर दी गई। 

वर्ल्ड कप 2019: भारत की जीत से बौखलाया पाक, कहा- इंडिया को मिलती है मनमुताबिक पिच

गीले मैदान के चलते नहीं हुआ मैच 

जानकारी के मुताबिक बारिश के कारण बिना टॉस हुए ही मैच रद्द करना पड़ा। दोनों टीम के बीच 1-1 अंक बांट दिए गए। न्यूजीलैंड के चार मैचों में सात अंक है जबकि भारत के तीन मैचों में पांच अंक हैं। भारत को अब रविवार को मैनचेस्टर में पाकिस्तान से खेलना है। मौसम विभाग ने वहां भी बारिश की भविष्यवाणी की है। बारिश होने के चलते मैदान काफी गीला था। हालांकि ट्रेंट ब्रिज का ड्रेनेज सिस्टम काफी बेहतर है, लेकिन मैदान काफी ज्यादा गीला था। ऐसे में धूप नहीं होने के चलते मैदान को सूखने का समय कम मिला, जो खेल के लिहाज से सुरक्षित भी नहीं था। 

पाकिस्तान ने बनाया पायलट अभिनन्दन पर विवादित विज्ञापन, भड़की सानिया मिर्ज़ा ने किया ऐसा ट्वीट

लगातार होती रही बारिश 

इसी के साथ मैदानी परिस्थितियां खेल के अनुकूल नहीं थी। यही कारण था कि मैच अधिकारियों ने खिलाड़ियों की सुरक्षा को खतरा देखते हुए बिना कोई गेंद फेंके ही मुकाबला रद्द कर दिया। खराब मौसम के कारण आज टॉस में विलंब हुआ और आखिर में टॉस हो ही नहीं सका। भारतीय समयानुसार दोपहर तीन बजे पिच का मुआयना होना था, लेकिन बारिश फिर शुरू होने के कारण इसे टाल दिया गया। पिछले दो दिन से भारी बारिश के कारण आउटफील्ड गीली थी। अंपायर्स ने शाम साढे सात बजे मुआयना करने के बाद मैच रद्द करने का फैसला किया।

चार भारतीय तीरंदाजों ने बनाई विश्व तीरंदाजी चैम्पियनशिप में अपनी जगह

TVS Sport से Hero Splendor iSMART कितनी है धांसू, जानिए तुलना

विश्व कप के बाद अगस्त में वेस्टइंडीज दौरे पर रहेगी भारतीय टीम

Related News