पिछले 24 घंटों में रिकॉर्ड रफ़्तार से फैला कोरोना, सामने आए पौने दो लाख नए केस

वाशिंगटन:  कोरोना वायरस ने रविवार को संक्रमण का रिकॉर्ड कायम कर दिया. रविवार को विश्वभर में पिछले 24 घंटे में 1,83,000 लोग कोरोना की चपेट में आए हैं. कोरोना वायरस संक्रमण शुरू होने के बाद 24 घंटे में इस वायरस की चपेट में आने वालों का ये सबसे बड़ा आंकड़ा है. संयुक्त राष्ट्र (UN) की संस्था विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने इस संबंध में आंकड़े जारी किए हैं.

WHO ने कहा है कि लगभग दो लाख तक के इस संक्रमण में ब्राजील के सबसे अधिक लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. वहां 24 घंटे में 54771 संक्रमित मामले पाए गए. इसके बाद नंबर आता है अमेरिका का, जहां 36617 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए. भारत में पिछले 24 घंटे में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की तादाद 15400 रही. विशेषज्ञों का कहना है कि कोरोना के बढ़ते आंकड़े कई तथ्यों की तरफ इशारा करते हैं. जैसे दुनिया भर में अधिक से अधिक टेस्टिंग. इसके अलावा कोरोना वायरस का बढ़ता संक्रमण. ब्राजील में भी हालात चिंताजनक है. यहां पर एक दिन में 50 हजार से अधिक लोग कोरोना पॉजिटिव हुए हैं. जबकि इस देश में मृतकों की तादाद भी 50 हजार पार कर चुकी है. ये दुनिया दूसरा सबसे बड़ा आंकड़ा है.

WHO के अनुसार दुनिया भर में इस समय कोरोना वायरस की चपेट में 87 लाख, 8 हजार 8 व्यक्ति आ चुके हैं. इसमें से पिछले 24 घंटे में एक लाख 83 हजार लोग वायरस का शिकार हुए हैं. WHO के अनुसार, कोरोना से दुनिया भर में 4 लाख 61 हजार 715 लोगों की जान जा चुकी है. 

पर्यटकों के स्वागत के लिए फिर तैयार दुबई, 7 जुलाई से यात्रा कर सकेंगे सैलानी

कोरोना वायरस को लेकर बड़ा खुलासा, पहले भी दी जा चुकी थी चेतावनी

2036 तक राष्ट्रपति बने रहने की कवायद में पुतिन, बनाया ये 'मास्टरप्लान'

 

Related News