महिला टी 20 विश्व कप: आज टकराएंगे दो विजय रथ, भारत और ऑस्ट्रेलिया की होगी भिड़ंत

नई दिल्ली: आइसीसी महिला टी-20 विश्वकप में अब तक भारतीय टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए सेमीफाइनल में जगह बना ली है. अब भारत का पूरा ध्यान शनिवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले मुक़ाबले पर है. भारत के लिए ये मैच आगे की तैयारियों को परखने का अच्छा मौका साबित होगा. वैसे इस टूर्नामेंट में भारत और ऑस्ट्रेलिया दोनों ही खिताब की प्रबल दावेदार माने जा रहे है और दोनों ही टीमों ने एक मैच शेष रहते ही सेमीफाइनल में जगह बनाकर अपने इरादे बता दिए हैं.

करोड़ों फैंस के सपने चकनाचूर, यूएई में होने वाला टी 20 टूर्नामेंट हुआ रद्द

अब दोनों टीमों के लिए इस मैच का अधिक महत्व नहीं है लेकिन दोनों ही टीमें कुछ बदलाव के साथ मैदान में उतर सकती हैं. साथ ही दोनों टीमों इस मैच में जीत दर्ज कर अपने आत्मविश्वास को बढ़ाना चाहेगी. उल्लेखनीय है कि दोनों ही टीमें अब तक 3-3 मैच जीत चुकी है. भारतीय टीम की बात करें तो कप्तान हरमनप्रीत समेत कई खिलाड़ी पूरे जोश में हैं. हरमनप्रीत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ ताबड़तोड़ शतक ठोंक पहले ही दुनिया को आगाह कर दिया है कि उन्हें रोकना बिलकुल आसान नहीं होगा.

टॉप्स टूर्नामेंट में जगह नहीं बना पाए सुशिल कुमार और स्वप्ना बर्मन

इसके अलावा टीम की सबसे अनुभवी खिलाड़ी मिताली राज भी अब तक प्रतियोगिता में 2 अर्धशतक लगा अपना जलवा दिखा चुकी हैं. मिताली ने लगभग हर मैच में एक जिम्मेदारी पारी खेली है, साथ ही उन्होंने एक रिकॉर्ड भी बना लिया है, वे टी 20 क्रिकेट में भारत के पुरष खिलड़ियों को भी पछाड़ कर सबसे ज्यादा रन बनाने वाली भारतीय खिलाड़ी बन गई है. वहीं ऑस्ट्रेलियाई टीम भी शानदार फॉर्म में चल रही है जिसने पहले मैच में पाकिस्तान को 52 रन से शिकस्त दी है. इसके बाद कंगारुओं ने आयरलैंड को नौ विकेट से और न्यूजीलैंड को 33 रन से हराकर सेमीफइनल में जगह बनाई है.  

स्पोर्ट्स अपडेट:-

कश्मीर की बैटवुमन हैं भारत की इकलौती महिला बैट निर्माता

खली के सहयोग से आयोजित हुई सीडब्ल्यूई रेसलिंग में लगे 'पाकिस्तान जिंदाबाद' के नारे, लोगों ने की कार्यवाही की मांग

हॉकी वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम है पूरी तरह से तैयार

Related News