कश्मीर की बैटवुमन हैं भारत की इकलौती महिला बैट निर्माता
कश्मीर की बैटवुमन हैं भारत की इकलौती महिला बैट निर्माता
Share:

श्रीनगर: भारत में क्रिकेट का खेल बहुत मशहूर है और यह अब घाटी में भी फैल रहा है। घाटी में जहां बच्चे क्रिकेट खेलते नजर आ रहे हैं। वहीं टीम इंडिया के पूर्व ऑलराउंडर इरफान पठान को भी कश्मीर का कोच नियुक्त किया गया है। हाल ही में कश्मीर की इकलौती क्रिकेट बैट बनाने वाली महिला एंटरप्रेनुअर चर्चा में आई हैं। श्रीनगर के डाउनटाउन इलाके के नरवारा में आज एक नाम बन चुकीं, रिफत मसूदी के बैट देश के कई राज्यों में सप्लाई किए जाते हैं। मसूदी का सपना है कि उसके बैट भारत सहित अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट खिलाडियों के हाथों में दिखें। 

 खली के सहयोग से आयोजित हुई सीडब्ल्यूई रेसलिंग में लगे 'पाकिस्तान जिंदाबाद' के नारे, लोगों ने की कार्यवाही की मांग

यहां बता दें कि श्रीनगर का डाउनटाउन इलाका जो अक्सर पत्थरबाज़ी और हिंसा के कारण ख़बरों में रहता है मगर रिफत मसूदी, जिसने आज कश्मीर की एकमात्र महिला क्रिकेट बैट निर्माता का ख़िताब जीता है और नाम बैटवुमन पाया है। रिफत नरवारा इलाके में 18 से अधिक वर्षों से अपने बल्ले बनाने का यूनिट चला रही हैं। रिफत ने अपने ससुर की मौत के बाद कारोबार संभाला था और उसके परिवार के खिलाफ होने के बावजूद कारोबार को फिर से शुरू करना उनकी इच्छा थी। इसके बाद उसके पति ने भी उसको समर्थन दिया।

महिला टी 20 विश्व कप: भारत की जीत में फिर चमकी मिताली, आयरलैंड को हरा सेमीफइनल में बनाई जगह

वहीं रिफत मानती है कि महिलाओं को पहले अपने घरों में सीमित कर दिया गया है, लेकिन अब ऐसा नहीं है। आज कल महिला कोई भी काम कर सकती है, बता दें कि वे अपने काम से बहुत खुश हैं। आज रिफत के बल्ले एमएस मसौदी आर्ट्स एंड स्पोर्ट्स के लेबल से मुंबई, चेन्नई, केरल तक में बेचे जाते हैं। वहीं रिफत के कहना है कि पहले बहुत मुश्किल हुई लेकिन मेरे पति ने मेरा साथ दिया और हम चाहते है हमारे बैट ज्यादा से ज्यादा मशहूर हों।

खबरें और भी 

IPL 2019: मुंबई इंडियंस ने की टीम की घोषणा, जानिए किस-किस खिलाड़ी को मिली जगह

एबी डिविलियर्स का तूफान एक बार फिर दिखा मैदान पर, मात्र 31 गेंदों पर बनाए 93 रन

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने किया बड़ा फैसला, पुरे आईपीएल में मौजूद नहीं रहेंगे ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -