'आपकी लंबी उम्र और अच्छे स्वास्थ्य की कामना..', डॉ मनमोहन सिंह के जन्मदिन पर पीएम मोदी ने दी बधाई

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने पूर्ववर्ती पीएम और कांग्रेस के दिग्गज नेता डॉ. मनमोहन सिंह को जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं प्रेषित की हैं। बता दें कि, मनमोहन सिंह आज मंगलवार (26 सितंबर) को अपना 91वां जन्मदिन मना रहे हैं। डॉ. मनमोहन सिंह, जिनका जन्म 1932 में अविभाजित भारत (अब पाकिस्तान) के पंजाब में हुआ था, ने 2004 से 2014 तक भारत के प्रधान मंत्री के रूप में कार्य किया है।

 

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर पोस्ट किए गए एक संदेश में, पीएम मोदी ने अपनी शुभकामनाएं व्यक्त करते हुए कहा कि, "पूर्व पीएम डॉ. मनमोहन सिंह जी को जन्मदिन की शुभकामनाएं। मैं उनकी लंबी उम्र और अच्छे स्वास्थ्य के लिए प्रार्थना करता हूं।" बता दें कि, डॉ. मनमोहन सिंह भारत के आर्थिक परिवर्तन में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका के लिए जाने जाते हैं। उन्होंने 1991 से 1996 तक प्रधान मंत्री पी वी नरसिम्हा राव के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार में वित्त मंत्री के रूप में भी कार्य किया था।

अपने कार्यकाल के दौरान, डॉ मनमोहन सिंह ने आर्थिक सुधारों को लागू करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई, जिसने समाजवादी युग की नीतियों की बाधाओं को दूर किया और भारत को आर्थिक विकास और उदारीकरण प्रगति पथ पर स्थापित किया। वर्तमान में, डॉ. मनमोहन सिंह राज्य सभा (भारत की संसद का ऊपरी सदन) के सदस्य हैं। हालाँकि, हाल के दिनों में उन्हें स्वास्थ्य चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है।

आज 51 हज़ार युवाओं को नियुक्ति पत्र बांटेंगे पीएम मोदी, रक्षा-स्वास्थ्य सहित इन विभागों में मिलेगी नौकरी

BJP ने जारी की 39 उम्मीदवारों की दूसरी सूची, 3 केंद्रीय मंत्री और 4 सांसदों को भी टिकट

'मंदी से तंग आकर कारोबारी ने कारोबारी ने सड़क पर फेंके करोड़ों के हीरे, चुन रहे लोग..', कांग्रेस विधायक के Video का Fact Check

Related News