क्या विपक्षी सांसदों का निलंबन रद्द होगा ? संसदीय मंत्री प्रह्लाद जोशी ने दिया जवाब, कल से शुरू होगा बजट सत्र

नई दिल्ली: केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी ने ऐलान किया है कि विपक्षी सांसदों का निलंबन रद्द किया जाएगा। संसद के शीतकालीन सत्र के दौरान सदन की कार्यवाही में बाधा डालने के लिए विपक्षी नेताओं को निलंबित कर दिया गया था। वे 13 दिसंबर को संसद में सुरक्षा उल्लंघन पर बहस की मांग कर रहे थे।

अब इस मुद्दे को लेकर संसदीय मंत्री प्रह्लाद जोशी ने कहा है कि, "सभी निलंबन रद्द कर दिए जाएंगे। मैंने लोकसभा अध्यक्ष और राज्यसभा सभापति से बात की है, और मैंने सरकार की ओर से उनसे अनुरोध भी किया है। यह अध्यक्ष और सभापति के अधिकार क्षेत्र में आता है। इसलिए, हमने दोनों से अनुरोध किया है, उनमें से संबंधित विशेषाधिकार प्राप्त समितियों के साथ संवाद करने, निलंबन रद्द करने और उन्हें सदन में लौटने का अवसर देने के लिए कहा गया है। वे दोनों सहमत हो गए हैं।'' 

जब उनसे पूछा गया कि क्या निलंबित सांसद कल से सदन में लौटेंगे तो उन्होंने इसकी पुष्टि की, "हां।" जोशी ने कहा कि निलंबन इसलिए हुआ क्योंकि अध्यक्ष के सामने सर्वसम्मत निर्णय के बावजूद विपक्षी नेता तख्तियां लेकर आये और सदन में व्यवधान डाला था। बता दें कि, कल बुधवार (31 जनवरी) से बजट सत्र की शुरुआत होने जा रही है, जिसमे केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण 1 फरवरी को देश का अंतरिम बजट पेश करेंगी। 

जमीन, कोयला और खनन, 3 घोटालों में फंसे हैं CM सोरेन ! 10 बार समन पर भी नहीं गए, अब गिरफ़्तारी संभव

पहली अग्निपरीक्षा में हारा INDIA गठबंधन, चंडीगढ़ मेयर चुनाव में भाजपा की जीत

समधी ने समधन के साथ की छेड़छाड़, फिर कुल्हाड़ी से काट डाले पैर

Related News