क्या दिल्ली में पेट्रोल के बाद डीजल के भी भाव घटेंगे ?

नई दिल्ली: पेट्रोल के बाद अब डीजल की कीमतों पर वैल्यू एडेड टैक्स (VAT) कम करने की मांग को लेकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने दिल्ली की केजरीवाल सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. भाजपा कार्यकर्ताओं ने सोमवार यानि 06 दिसंबर को आम आदमी पार्टी (AAP) के कार्यालय के बाहर जमकर विरोध प्रदर्शन किया. 

कार्यकर्ताओं ने दिल्ली भाजपा इकाई के अध्यक्ष आदेश गुप्ता के नेतृत्व में यह प्रदर्शन किया. इस दौरना गुप्ता ने डीजल के भाव 15 रुपये तक कम करने की बात कही. आदेश गुप्ता ने कहा कि जब वर्ष 2014 में मोदी सरकार बनी थी उस दौरान वित्त मंत्री अरुण जेटली ने पेट्रोल और डीजल भाव को घटाया था. उस दौरान अरविंद केजरीवाल की सरकार ने यह वादा किया था कि वो VAT घटाएंगे. मगर AAP सरकार ने अभी तक डीजल की कीमतों से VAT कम नहीं किया है. जिसका प्रभाव माल ढुलाई करने वाले सभी ट्रांसपोर्ट पर पड़ रहा है. 

आदेश गुप्ता ने अरविंद केजरीवाल के पुराने वादों को याद दिलाते हुए कहा कि केजरीवाल ने यह वादा किया था कि वह पेट्रोल और डीजल दोनों की कीमतें घटाएंगे, किन्तु केवल पेट्रोल पर VAT कम हुआ है. आदेश गुप्ता ने कहा कि, "डीजल की कीमत पर कोई VAT कम नहीं किया गया, आज दिल्ली में बहुत हद तक गाड़ियां डीजल पर चल रहीं है. माल ढुलाई डीजल की गाड़ियों पर ही होती है, यदि डीजल की कीमतों पर VAT कम होता है तो माल ढुलाई के भाड़े पर भी असर देखने को मिलेगा.'

काशी विश्वनाथ मंदिर में 'कैबिनेट बैठक' के जरिए क्या सन्देश देना चाह रही योगी सरकार ?

सीएम नीतीश पर तेजस्वी का हमला, बोले- नेताओं को रिहा करने की अनिच्छा राजनीति से है प्रेरित...

वाजिद अली शाह प्राणी उद्यान के 100 वर्ष हुए पूरे, समरोह में पहुंचकर सीएम योगी ने की इनसे मुलाकात

 

Related News