जिंदा पति को मरा हुआ बताकर पत्नी ले रही थी विधवा पेंशन, इस तरह हुआ खुलासा

सागर: MP के सागर से धोखाधड़ी की घटना सामने आई है। जहां पर एक महिला अपने जीवित पति को मृत बताकर विधवा पेंशन लेती रही। साथ-साथ महिला ने BPM कार्ड भी बनवा रखा था। इसका खुलासा स्वयं उसी के पति ने किया। पति को जैसे ही इस धोखाधड़ी के बारे में भनक लगी उसने बीवी की शिकायत कर दी। पुलिस ने कई धाराओं में मुकदमा दर्ज कर महिला को अरेस्ट कर जेल भेज दिया है।

वही कहा जा रहा है कि अपराधी महिला पति को कागजों में मृत दिखाकर बीते 10 वर्षों से विधवा पेंशन ले रही थी। पुलिस ने कहा कि केशवगंज वार्ड की रहने वाली अपराधी महिला की शादी वर्ष 2001 में अशोकनगर के रहवासी मोहम्मद अख्तर राईन खान से हुई थी। शादी के पश्चात् अख्तर सागर में रह रहा था तथा पारिवारिक झगड़े के चलते वह अशोकनगर चला गया। वर्ष 2017 में अख्तर ने अशोकनगर में बीवी शमीम के विरुद्ध मुकदमा किया था।

वही अख्तर में अपने मुकदमे में बताया था कि बीवी शमीम फर्जी दस्तावेज बनवाकर शासन की योजनाओं का फायदा ले रही है। तहकीकात के लिए आवेदन गोपालगंज थाना सागर भेजा गया। पुलिस ने तहकीकात करते हुए शमीम के विरुद्ध धोखाधड़ी सहित अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज किया था। जांच अफसर संगीता सिंह ने कहा कि यह घटना वर्ष 2017 की है। मोहम्मद अख्तर राइन ने एक शिकायत की थी कि गोपालगंज में कि उसकी बीवी ने एक ID कार्ड बनवाया हुआ है। जिसमें उसने अपने पति को मृत बताया हुआ है तथा उससे विधवा पेंशन तथा BPL का कार्ड से राशन ले रही है। पुलिस ने उसे हिरासत में लेकर अदालत में पेश किया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया।

बजट 2022 में स्टार्टअप इंडिया सीड फंड योजना के लिए केंद्र ने 283.5 करोड़ रुपये अलग रखे

नीरव मोदी की तरह देश छोड़कर भागने वाला था PMC बैंक स्कैम का मुख्य आरोपी

दिल्ली एयरपोर्ट पर पिस्तौल और मैगज़ीन के साथ विदेशी नागरिक गिरफ्तार 

Related News