पत्नी ने अपने ही पति को उतार दिया मौत के घाट, जानिए पूरा मामला

उज्जैन: मध्य प्रदेश के उज्जैन से एक हैरान कर देने वाली घटना सामने आई है जहां पहले महिला ने भाई और प्रेमी के साथ मिलकर अपने ही पति का क़त्ल कर दिया तथा फिर जब अदालत ने सजा सुनाई तो जहर खाकर जान देने का प्रयास किया। दरअसल मामला वर्ष 2020 का है जब महिला ने अपने पति का क़त्ल कर दिया था। उसके इस काम में उसके भाई और प्रेमी ने सहायता की थी। तत्पश्चात, पुलिस को गुमराह करने के लिए लूट की झूठी कहानी सुनाई गई लेकिन उनका झूठ अधिक दिनों तक चल नहीं पाया। पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर अदालत में पेश किया जहां कोर्ट उम्र कैद की सजा सुना दी। 

वही सजा सुनते ही महिला ने जहर खाकर जान देने का प्रयास किया जिससे कोर्ट में हंगामा मच गया। पुलिस और आसपास खड़े लोगों ने उसके हाथ से पुडिय़ा छीन ली तथा महिला को उपचार के लिए जिला अस्पताल पहुंचाया जहां मेडिकल चेकअप के बाद उसे वार्ड में भर्ती कर लिया गया। हालत ठीक होने पर उसे जेल पहुंचाया जायेगा।  

जानिए क्या था मामला मामला उज्जैन के चिंतामन थाना क्षेत्र के अकासोदा का वर्ष 2020 का है जहां गांव में हत्या और लूट की सूचना पर पुलिस पहुंची थी। यहां गांव के टीकम सिंह का क़त्ल हुआ था। पुलिस मामले में पूछताछ कर रही थी तो मृतक की पत्नी रचना बाई ने पुलिस को गुमराह करने के लिए झूठी लूट की कहानी सुनाई। जिसमे उसने कहा की देर रात बदमाश घर में रखे 35 हज़ार रुपये एवं सोने चांदी के जेवर लूट ले गए और इस के चलते उनके पति का क़त्ल कर दिया। पुलिस ने अपनी तहकीकात में पाया की महिला का कही प्रेम प्रसंग चल रहा था। कड़ाई से पूछताछ करने पर महिला और उसके प्रेमी रतन ने अपना जुर्म काबुल कर लिया था तथा पुलिस को बताया कि रतन से प्रेम संबंध की वजह से पति से झगड़ा होता था इस वजह से डंडे से पीटकर उसकी हत्या कर दी। 

वही सजा सुनने के बाद रचना घर से लाई जहर की पुडिय़ा से जहर खाने की कोशिश कर रही थी मगर कुछ लोगों ने वह पुडिय़ा छीन ली। पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि रचना की हालत स्थिर बनी हुई है तथा हॉस्पिटल से छुट्टी मिलने के बाद उसे जेल दाखिल किया जाएगा। सप्तम अपर सत्र न्यायाधीश शशिकांत वर्मा ने रचना बाई के साथ-साथ उसके प्रेमी रतन सिंह, भाई वीरेंद्र सिंह और ईश्वर सिंह को हत्या एवं षड्यंत्र की धारा में आजीवन कारावास की सजा सुनाई थी। उक्त सजा सुनाने के पश्चात् पुलिस ने सभी को अपनी कस्टडी में ले लिया। इस के चलते कोर्ट परिसर में रचना बाई ने जहरीला पदार्थ खाने की कोशिश की। 

रिकॉर्ड समय में बनकर तैयार हुआ है अयोध्या का महर्षि वाल्मीकि इंटरनेशनल एयरपोर्ट, जानिए इसकी एक-एक खासियत

कौन हैं चंपत राय? जिन्होंने राम मंदिर के लिए खपा दिया जीवन

पीएम मोदी ने किया महर्षि वाल्मीकि अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे का उद्घाटन, 5 स्टार सुविधाओं से सुसज्जित है 'रामनगरी' का एयरपोर्ट

Related News