इस वजह से जर्मन का ये गांव नीरज चोपड़ा की जीत का मना रहा है जश्न

टोक्यो ओलंपिक: कोविड-19 महामारी के बीच इस साल आयोजित टोक्यो ओलंपिक 2020 में भारत का रोमांचक प्रदर्शन उत्साह से कम नहीं है। लेकिन जेवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा द्वारा ओलंपिक में पहला फील्ड और ट्रैक गोल्ड मेडल जीतना केक के लिए एक कोटिंग के रूप में आया था। थोड़ी देर प्रतीक्षा करने के बाद पोडियम पर हमारा राष्ट्रगान क्षण था। भारत में घर वापस आने वाले समारोह पागल थे क्योंकि यह 135 करोड़ देशवासियों के लिए गर्व का क्षण था। लेकिन रुकिए, उत्सव केवल हमारे देश तक ही सीमित नहीं थे बल्कि सीमाओं को भी पार कर दक्षिण-पश्चिम जर्मनी के 130-निवासी दूरदराज के गांव में पहुंचे। आप सोच रहे होंगे कि कैसे आए? तो ये रहा जवाब।

जर्मनी में ओबर्सचलेटनबाक का छोटा सा गांव भी नीरज चोपड़ा के ओलंपिक जैवलिन फाइनल में स्वर्ण पदक जीतने के जश्न में शामिल हुआ। और ऐसा इसलिए है क्योंकि इस बड़ी सफलता के पीछे कोई और नहीं बल्कि इस गांव के रहने वाले डॉ क्लाउस बार्टोनिट्ज़ हैं। कोच बार्टोनिएट्स अपने गांव में एक सेलिब्रिटी हैं, 73 वर्षीय बायोमेकेनिकल विशेषज्ञ, बार्टोनिट्ज़, जो नीरज चोपड़ा को कोचिंग दे रहे हैं, ने इस जीत में एक अनिवार्य भूमिका निभाई। घर वापस, Bartonietz लोगों के एक मेजबान से बधाई कॉल और संदेशों से भर गया है। द इंडियन एक्सप्रेस ने बताया कि अपने गांव लौटने के बाद से, बार्टोनिट्ज़ उत्साही पड़ोसियों से घिरा हुआ है, जिन्होंने ओलंपिक जैवलिन फाइनल देखा जहां चोपड़ा ने इतिहास बनाया था।

जर्मन कोच डॉ. क्लॉस बार्टोनिएट्स अब अपने गांव में किसी सेलिब्रिटी से कम नहीं हैं। इंडियन एक्सप्रेस से बात करते हुए, बार्टोनिट्ज़ ने बताया कि नीरज चोपड़ा ने जिस तरह से भाला उतरा और जीत के प्रति आश्वस्त थे, उससे पहले ही नीरज चोपड़ा ने जीत के संकेत में हाथ उठाया था, उससे उनके पड़ोसी विशेष रूप से प्रभावित थे।

यूपी के 15 जिलों में एक भी सक्रीय कोरोना मरीज नहीं, 49 जिलों में कोई नया केस भी नहीं

कौन होगा यूपी चुनाव में कांग्रेस का CM फेस ? सलमान खुर्शीद ने दिया जवाब

14 अगस्त को 'विभाजन विभीषिका स्मृति दिवस' मनाना ऐतिहासिक फैसला: जेपी नड्डा

Related News