डब्ल्यूएचओ ने यूरोप में महामारी पर नियंत्रण करने की कही बात

विश्व स्वास्थ्य संगठन ने अपने यूरोपीय सदस्यों से अपील की है कि वे यूके में चल रहे कोरोना वायरस के नए तनाव के खिलाफ कड़े कदम उठाएं। यूनाइटेड किंगडम के बाहर, डेनमार्क में नए कोविड-19 तनाव के कारण 9 नए मामले सामने आए है। एक मामला नीदरलैंड में पाया गया है जबकि एक अन्य ऑस्ट्रेलिया में पाया गया है, इटली ने एक मामले की सूचना दी।

डब्ल्यूएचओ यूरोप के प्रवक्ता ने कहा, "यूरोप के उस पार, जहां संचरण तीव्र और व्यापक है, देशों को अपने नियंत्रण और रोकथाम के दृष्टिकोण को फिर से परिभाषित करने की आवश्यकता है"। यूके ने एक खुला रहस्योद्घाटन किया है कि नया कोरोनावायरस "नियंत्रण से बाहर" था। नए संस्करण से अत्यधिक प्रभावित ब्रिटेन ने देश में टीयर 4 लॉकडाउन की घोषणा की है। डब्ल्यूएचओ ने कहा कि देश में कोविड-19 के एक नए दबाव के बाद यह यूनाइटेड किंगडम के साथ निकट संपर्क में था, संगठन ने ट्वीट किया, "वे (यूके के अधिकारी) अपने विश्लेषण और चल रहे अध्ययनों की जानकारी और परिणाम साझा करना जारी रखेंगे हम सदस्य राज्यों और जनता को अपडेट करेंगे क्योंकि हम इस वायरस वैरिएंट और किसी भी निहितार्थ की विशेषताओं के बारे में अधिक सीखते हैं।"

कथित तौर पर नया तनाव 70 प्रतिशत अधिक संक्रामक है, लेकिन अधिक घातक होने की उम्मीद नहीं है। दुनिया भर के विभिन्न अन्य देशों ने प्रसार पर अंकुश लगाने के उद्देश्य से हाल ही में यूके के लिए अपनी उड़ानों को रद्द कर दिया है। न केवल फ्लाइट कैंसिलेशन बल्कि सभी मोड के जरिए ट्रैवल बैन लगाया गया है।

यूरोपीय बाजार में कोरोना के कारण पड़ रहा प्रभाव

इटली ने कहा ब्रिटेन में महामारी के कारण कंट्रोल के बाहर हुई स्थिति

जर्मनी में बढ़ता जा रहा कोरोना का कहर

Related News