शराब ने कर दिया था 'बिग बॉस' को बर्बाद, बीमारी में बाल-बाल बची जान

करोड़ों लोगों ने टेलीविज़न रियलिटी शो बिग बॉस की आवाज सुनी होगी। वर्षों से बिग बॉस से जुड़े शो के नैरेटर विजय विक्रम सिंह की बात करेंगे। आपको उनकी लाइफ स्टोरी सुनकर झटका लग सकता है। विजय कभी शराब के नशे में डूबे रहते थे, इसके कारण उन्हें गंभीर बीमारी हुई, इसमें उनकी जान तक जा सकती थी। चिकित्सालय में संघर्ष के 30-35 दिन काटने के पश्चात् विजय को जिंदगी का सबसे बड़ा सबक मिला। उन्होंने अपनी बर्बाद जिंदगी को आबाद करने की ठानी। और आज देखिए वे करोड़ों देशवासियों की पसंद हैं। उनकी आवाज के लोग दीवाने हैं। विजय के पास दौलत, शोहरत, स्टारडम सब कुछ है। वे सक्सेसफुल हैं तथा अभिनय में भी सक्रिय हैं।

कानपुर के रहने वाले विजय का जन्म मध्यम वर्गीय में हुआ था। विजय का बचपन से ही आर्मी ऑफिसर बनने का सपना था। इसी सपने को वे रात-दिन जीते थे। लेकिन जब पहली बार विजय ने SSB की परीक्षा दी तो रिजेक्ट हो गए। 17-18 वर्षों से पाला उनका सपना छिन्न भिन्न हो गया। वो बिखर गए थे। उस बिखराव का परिणाम था कि वो 18 की उम्र में शराब पीने लगे। अगले 4 वर्षों में वे आर्मी में 7 बार रिजेक्ट हुए। कुल 8 बार उन्होंने SSB में रिजेक्शन झेला। हर रिजेक्शन ने उन्हें शराब के और करीब लाकर खड़ा किया। बात इतनी बिगड़ी कि 24 वर्षों में उनके दिन की शुरूआत शराब पीने से होती थी। उधर, वो कॉलेज गए, नौकरी भी करने लगे। लेकिन शराब की लत उनकी बढ़ती गई। ऐसा समय आया कि वो सुबह उठकर पानी नहीं शराब पीते थे। अब ये लत उनके अंदर गंभीर बीमारी के तौर पर पल चुकी थी।

वही 7 वर्षों में उनका शरीर बर्बाद हो गया था। 2005 में उन्हें पेट की गंभीर बीमारी हुई। चिकित्सक ने बताया था कि उनके बचने के मौके सिर्फ 15 प्रतिशत थे। इस बीच उन्हें निमोनिया का दौरा भी पड़ा, जिसमें वे मरते-मरते बचे। लखनऊ के PGI हॉस्पिटल में पिछले 30-35 दिनों में उन्होंने अपने परिवार की दुर्गति देखी। हॉस्पिटल में 30-35 दिनों बाद दिखी सूरज की रोशनी ने उन्हें जिंदगी का सबक दिया तथा एक पल में उनकी सोच बदल दी। सोच बदलने के पश्चात् विजय की जिंदगी बदल गई। बाद में विजय की सरकारी नौकरी लगी। फिर बॉम्बे आने के बाद वो वॉइस ओवर आर्टिस्ट बने। 2009 में विजय ने सरकारी नौकरी छोड़ी तथा करियर का बड़ा रिस्क लिया। 2018 से अभिनय आरम्भ किया। अब उनकी आवाज ही नहीं वो भी दिखते हैं। विजय कई रियलिटी शोज में नरेशन करते हैं। फिल्मों की डबिंग करते हैं। वे फैमिली मैन 1-2, स्पेशल ओप्स, 777 चार्ली में दिखाई दिए।

अब कहा है 'बिकिनी किलर' चार्ल्स की पत्नी? बिग बॉस में आ चुकी है नजर

बिग बॉस से बाहर हुआ ये कंटेस्टेंट, फैंस को लगा झटका

गिरफ्तार हुआ उर्फी जावेद को रेप की धमकी देने वाला शख्स

Related News