डब्ल्यूएचओ: यात्रा प्रतिबंध ओमीक्रॉन वैरिएंट के अंतर्राष्ट्रीय प्रसार पर अंकुश नहीं लगाएगा

जिनेवा: डब्ल्यूएचओ के अनुसार,ओमीक्रॉन वैरिएंट  के अंतर्राष्ट्रीय प्रसार को  यात्रा प्रतिबंधों से नहीं रोका जाएगा। भले ही बहुत से राष्ट्र पहले ही इस तरह के प्रतिबंध लगा चुके हैं, विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने चेतावनी दी है कि  यात्रा प्रतिबंध कोविड -19 ओमीक्रॉन तनाव के अंतर्राष्ट्रीय प्रसार को नहीं रोकेंगे।

इस तथ्य के बावजूद कि डब्ल्यूएचओ ने ओमीक्रॉन को "चिंता का एक प्रकार" के रूप में लेबल किया है,उन्होंने आगाह किया कि यात्रा प्रतिबंध केवल जीवन और आजीविका पर दबाव डालेगा, जबकि "देशों को महामारी विज्ञान और अनुक्रमण डेटा की रिपोर्ट करने और साझा करने के लिए निरुत्साहित करेगा।" दक्षिण अफ्रीका ने पिछले हफ्ते डब्ल्यूएचओ को ओमीक्रॉन  संस्करण का सबसे पहले खुलासा किया था। विभिन्न देशों और स्थानों में अब तक ओमाइक्रोन संक्रमण की पुष्टि हुई है। रिपोर्ट के अनुसार, कई देशों ने पहले ही यात्रा प्रतिबंधों को कड़ा कर दिया है और उड़ानें भी रद्द कर दी हैं।

डब्ल्यूएचओ के महानिदेशक टेड्रोस अदनोम घेबियस ने मंगलवार को सदस्य देशों की बैठक में ओमाइक्रोन वैरिएंट को जल्दी से खोजने और रिपोर्ट करने के लिए बोत्सवाना और दक्षिण अफ्रीका को धन्यवाद दिया। उन्होंने इसे "बहुत चिंताजनक" बताया कि इन देशों को दूसरों द्वारा सही काम करने के लिए दंडित किया जा रहा था।

भारतीय अर्थव्यवस्था ने पकड़ी रफ्तार, सरकार ने जारी किए GDP ग्रोथ के आंकड़े

बड़ा खुलासा! दक्षिण अफ्रीका से पूर्व यूरोप में फैला OMICRON का संक्रमण

ट्विटर पर छाया कोरोना का नया वेरिएंट #Omicron, हंस-हंस कर बुरा हुआ लोगों का हाल

Related News