इस तरह से आप हटा सकते हैं अपने चेहरे के पिम्पल्स को

पिम्पल होना किसी भी व्यक्ति के लिए एक दुःख की खबर से कई बढ़कर हैं. आज के समय में लोग पिम्पल से दूर भागते हैं उन्हें पिम्पल बिलकुल भी पसंद नहीं आता. आजकल लोग पिम्पल जैसी समस्या का समाधान ढूंढते है और जल्द से जल्द उससे निजात पाना चाहते हैं. ऐसे में पिम्पल को मिटाने के लिए तरह-तरह की चीज़े मिलती हैं जो हानिकारक भी साबित होती है इस वजह से घरेलू नुस्खों के द्वारा पिम्पल को हटाना ज्यादा बेहतर होता है. आइए आज आपको बताते है कि किन घरेलू नुस्खों से आप हटा सकते है चेहरे के पिम्पल.

निम्बू का रस - पिम्पल को हटाने का सबसे बेहतरीन तरीका निम्बू का रस है. चेहरे को पानी से धोने के बाद रुई से ताजे निम्बू के रस को अपने पिम्पल्स पर लगाए इससे वह जल्द से जल्द बैठ जाएंगे और दोबारा नहीं आएँगे. आपको बता दें कि निम्बू में विटामिन सी होता है जो स्किन के लिए फायदेमंद होता है.

बेकिंग सोडा - बेकिंग सोडा पिम्पल पर लगाए इससे आपके पिम्पल खत्म हो जाएंगे. इसे उपयोग करने के लिए इसमें कुछ बून्द पानी मिलाएं और उसके बाद इसे करीब 10 से 15 मिनिट तक चेहरे पर लगे रहने दे इससे जल्द फायदा होगा.

नीम का रस - नीम एक कारगार उपाय है. इसमें एंटीसेप्टिक गुण पाए जाते है जो फुंसियों को चेहरे से खाली कर देते है. इसके रस को पिम्पल्स पर लगाने से पिम्पल्स खत्म हो जाते हैं.

एलोवेरा - एलोवेरा को पिम्पल पर लगाने से भी पिम्पल खत्म हो जाते हैं. एलोवेरा जेल को कम से कम 15 से 20 मिनिट तक चेहरे पर लगाने से पिम्पल्स कि छुट्टी हो जाती हैं. ऐसे ही कई चींजों में गलूकोज कि मात्रा अधिक होती है जो पिम्पल को हटाने में मदद करती हैं.

खूबसूरत त्वचा पाने के लिए करें लेमन टी का इस्तेमाल

पिगमेंटेशन की समस्या को दूर करती है स्ट्रॉबेरी

आपके बहुत काम आएंगे यह मेकअप टिप्स

Related News