पत्नी को जाना था GOA पति ले गया अयोध्या, कुटुंब न्यायालय में दे दिया तलाक का आवेदन

भोपाल: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल से एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है। यहां एक पत्नी ने अपने पति से तलाक के लिए आवेदन दिया है। क्योंकि पत्नी को गोवा ले जाने का वादा कर पति उसे अयोध्या ले गया। इसके चलते महिला ने कुटुंब न्यायालय में तलाक का आवेदन दिया। फिलहाल पति-पत्नी दोनों की काउंसलिंग की जा रही है। 

घटना भोपाल के पिपलानी क्षेत्र की है। रिलेशनशिप काउंसलर शैल अवस्थी के अनुसार, दोनों की शादी बीते वर्ष अगस्त में हुई थी। पति आईटी इंजीनियर है तथा सैलरी भी बहुत अच्छी है। शादी के पश्चात् पति-पत्नी के बीच हनीमून पर जाने की बात हो रही थी तो पत्नी ने किसी विदेशी पर्यटन स्थल पर जाने की बात की। तब पति ने वृद्ध माता-पिता का हवाला देते हुए भारत में ही किसी पर्यटन स्थल पर चलने की बात कही तो दोनों के बीच गोवा चलने पर सहमति बन गई।

पत्नी का आरोप है कि इसके बाद भी जब घूमने जाना था तो उसके एक दिन पहले ही पति ने बताया कि वो लोग धार्मिक स्थल अयोध्या तथा बनारस जा रहे हैं, क्योंकि मां को मंदिर दर्शन करने हैं। पत्नी अपने परिवार के साथ ट्रिप पर तो चली गई, मगर वहां से वापस आने के बाद दोनों में इसी बात को लेकर बहुत लड़ाई हुई तथा पत्नी ने कुटुंब न्यायालय में तलाक का आवेदन दे दिया। रिलेशनशिप काउंसलर शैल अवस्थी ने बताया, पत्नी ने इसे धोखा बताते हुए भरोसा तोड़ना बताया तथा आरोप लगाया कि पति उससे अधिक घरवालों को वक़्त देता है, जिससे उसे शादी की शुरुआत से ही नजरअंदाज होना महसूस हो रहा है। फिलहाल पति और पत्नी दोनों की काउंसलिंग की जा रही है जिससे रिश्ते को बचाया जा सके। 

कीमोथेरेपी के बाद जिम करने चले गए थे संजय दत्त, फिर हुआ ये हाल

'आमंत्रण के बावजूद राम मंदिर नहीं गए राहुल गाँधी, देश की जनता माफ नहीं करेगी', ज्योतिरादित्य सिंधिया ने बोला जोरदार हमला

भारत से पंगा लेकर अपने ही घर में घिरे मोहम्मद मुइज़्ज़ु, मालदीव सरकार को विपक्ष ने जमकर फटकारा

Related News