WhatsApp लेकर आया नया फीचर, जानकर खुश हो जाएंगे आप

वॉट्सऐप यूजर्स एक्सपीरियंस को बेहतर करने के लिए निरंतर काम करता है. यही कारण है कि ऐप पर आपको कुछ-कुछ समय पर नए फीचर्स देखने को मिलते रहते हैं. स्टेबल वर्जन पर किसी भी फीचर को लाइव करने से पहले डेवलपर्स इसे बीटा वर्जन पर टेस्ट करते हैं. ऐसा ही एक फीचर WhatsApp Message Edit का है.

वही इस फीचर की सहायता से आप किसी भी मैसेज को भेजने के कुछ देर तक उसे एडिट कर सकेंगे. उपयोगकर्ताओं के पास मैसेज एडिट के लिए 15 मिनट तक का समय होगा. WABetaInfo ने इस फीचर का स्क्रीनशॉट भी साझा किया है, जो दिखाता है ये फीचर कैसे काम करता है. उपयोगकर्ताओं को इसे इस्तेमाल करने के लिए किसी मैसेज को लॉन्ग प्रेस करना होगा. तत्पश्चात, उपयोगकर्ताओं को Edit Message का बटन नजर आएगा. आपको इस पर टैप करना होगा, जिसके बाद एक नई विंडो ओपन हो जाएगी.

वही जैसा कि पहले ही बताया गया है उपयोगकर्ताओं के पास ग्रुप या किसी इंडिविजुअल के मैसेज को एडिट करने के लिए 15 मिनट का समय होगा. कंपनी ने इस फीचर को फिलहाल बीटा यूजर्स के लिए लाइव किया है. आशा है कि ये फीचर्स आने वाले कुछ दिनों में स्टेबल वर्जन पर भी आ जाएगा. इसके अतिरिक्त WhatsApp कई दूसरे नए फीचर्स पर काम कर रहा है. कंपनी Wear OS के लिए भी वॉट्सऐप लॉन्च कर सकती है. तत्पश्चात, यूजर्स एंड्रॉयड स्मार्टवॉच पर वॉट्सऐप यूज कर सकेंगे. इस पर उपयोगकर्ताओं को चैट्स, मैसेजिंग एवं वॉयस मैसेज का विकल्प प्राप्त होगा. हाल में ही कंपनी ने कंपेनियन मोड का फीचर जोड़ा है, जिसकी सहायता से आप एक ही वॉट्सऐप अकाउंट कई फोन में इस्तेमाल कर सकते हैं.

MP में 44 डिग्री पहुंचा पारा, IMD ने जारी किया अलर्ट

भारत के दो राज्यों में की गई बैन, लेकिन एकसाथ 37+ देशों में रिलीज़ होगी The Kerala Story

स्वर्ण मंदिर के पास 5 दिन में 3 ब्लास्ट! पंजाब की सुरक्षा व्यवस्था पर उठे गंभीर सवाल

Related News