भारत, पाकिस्तान और बांग्लादेश के क्रिकेटर एक ही टीम में शामिल हो तो क्या होगा

भारत में क्रिकेट को लेकर फेंस में बहुत ही क्रेज हैं. क्रिकेट की बात होती हैं तो भारत, पाकिस्तान और बांग्लादेश का ज़िक्र होता ही हैं. टीमों के साथ-साथ उनके कई महान खिलाडियों का भी ज़िक्र होता है, और क्रिकेट की बात करें तो ये सभी टीमें आपस में कड़ी कॉम्पिटिटर है. इन टीमों के खिलाडी शुरू से ही अपने प्रदर्शन से लोगों का दिल जीतते आये है. लेकिन कभी आपने यह सोचा है कि भारत, पाकिस्तान और बांग्लादेश को मिलाकर एक टीम बनाई जाये तो वह कैसी होगी, आइये जानते है.

#1 महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान और विकेटकीपर) - कप्तानी के लिए धोनी सबसे उचित विकल्प हैं। मुश्किल समय पर दिमाग शांत रख उन्होंने कई बार टीम को मुसीबत से निकला है. अपनी बल्लेबाज़ी से लोहा पहले ही मनवा चुके धोनी एक ऐसे बल्लेबाज़ होंगे जिसके इर्द-गिर्द पूरी बल्लेबाजी घूमेगी और विकेट के पीछे भी धोनी का कोई तोड़ नहीं है.

#2 विराट कोहली (उपकप्तान) - टीम में कोहली को शामिल न करना शायद सबसे बड़ी भूल होगी क्योंकि आज की तारीख में कोहली दुनिया के सबसे सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज़ों में से एक है. फील्डरों को भेदने की अचूक क्षमता और टीम को बड़े लक्ष्य तक ले जाने की जिम्मदारी कोहली की ही होगी.

#3 इमाद वसीम - टीम में आलराउंडर की भूमिका में इमाद नज़र आ सकते है क्योंकि बाएं हाथ का आर्म बॉल उनका सबसे खतरनाक हथियार है जो बल्लेबाज़ को तेज़ रन बनाने से रोकता है वहीं वो एक फिनिशर की भूमिका भी निभाते नज़र आ सकते है.

#4 शाकिब अल हसन - शाकिब बांग्लादेश के एक सर्वश्रेष्ठ खिलाडी है जो हालात देखते हुए अपनी बल्लेबाज़ी में परिवर्तन ले आते है. वहीं बीच के ओवरों में वो रन रोकने के साथ ही विकेट चटकाने में एक सफल गेंदबाज़ भी साबित हो सकते है.

#5 महमुदुल्लाह - तकनीकी रूप से मज़बूत महमूदुल्लाह एक ऐसे खिलाडी है जिनके पास मैदान में चारों तरफ शॉट खेलने की क्षमता है और वह लम्बी पारी भी खेल सकते हैं. फ़ील्डरो के बीच रन बनाना और समय के साथ-साथ बल्लेबाज़ी तेज़ करना महमूदुल्लाह बखूबी जानते है.

#6 मोहम्मद आमिर - मोहम्मद आमिर इस टीम में गेंदबाज़ी का नेतृत्व करेंगे. उनके दोनों दिशाओं में गेंद को स्विंग करवाने की कला के कारण कोई भी कप्तान उन्हें अपनी टीम में रखना चाहेगा. अंतिम ओवरों में आमिर का सटीक यॉर्कर भी बल्लेबाजों के लिए परेशानी खड़ी कर सकता है.

#7 भुवनेश्वर कुमार - आमिर के साथ भुवी गेंद को साझा कर सकते है क्योंकिं आमिर की तरह भुवी गेंद को दोनों तरफ से स्विंग करवा सकते है. उनकी गेंद की स्पीड इतनी तेज़ रहती है कि बल्लेबाज़ गलत शॉट खेलने पर मजबूर हो जाता है.

#8 - जसप्रीत बुमराह - अपने अटपटे गेंद फैकने के अंदाज़ से आमिर और भुवी के साथ ये खिलाड़ी भरोसेमंद साझेदारी निभा सकता है. वो ज़रूरत के मौकों पर विकेट लेने के कारण जाने जाते है. बुमराह ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में काफी तेजी से कदम रखा और आज सीमित ओवरों के खेल में भारत के सबसे भरोसेमंद गेंदबाज हैं.

#9 यासिर शाह - सीमित ओवरों के खेल में जहाँ बल्लेबाज लगातार गेंदबाज पर हमला बोलने को तैयार रहता है वहीं कलाई के गेंदबाज की काफी जरूरत होती है. ऐसे में शाह का नाम पहले सामने आता है क्योंकि इनके पास लेग ब्रेक और गूगली के साथ ही फ्लिपर जैसे हथियार हैं.

#10 शिखर धवन - इस खेल में धवन सलामी बल्लेबाज़ की भूमिका निभायेंगे जिसमे पावरप्ले के दौरान तेजी से रन बनाने जिम्मेदारी उन्ही की होगी. वह खेल की अच्छी शुरुआत को लम्बे समय तक बनाकर रखने में कारगर साबित हुए है और इसी के कारण गेंदबाज़ को अपनी गेंदबाजी की दिशा में बार-बार परिवर्तन करना पड़ता है.

#11 रोहित शर्मा - धवन के साथ सलामी बल्लेबाज़ में रोहित को रखा जा सकता है जब रोहित अपने फुल फॉर्म में रहते है तब वो किसी भी गेंदबाजी आक्रमण को बौना साबित कर सकते हैं. रोहित सधी हुई पारी खेलकर आने वाले बल्लेबाज़ों को रन बनाने के लिए एक बेहतरीन प्लेटफॉर्म दे जाते हैं.

Ind vs Aus T-20: आज हैदराबाद में निर्णायक मुकाबले पर बारिश का संकट

किसी टीम पर हमला खेल भावना के विरुद्ध - मिताली राज

इरफान पठान ने हिट हार्दिक पांड्या को लेकर दिया यह बयान

न्यूज़ ट्रैक पर हम आपके लिए लाये है ताज़ा खेल समाचार आपके पसंदीदा खिलाडी के बारे में

Related News