'जो मुहम्मद ने 7वीं शताब्दी में किया था, वही तालिबान 21वीं शताब्दी में कर रहा'

नई दिल्ली: बांग्लादेशी लेखिका तस्लीमा नसरीन ने अफ़ग़ानिस्तान पर आतंकी संगठन तालिबान के कब्जे के बाद इस मामले पर बयान दिया है। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि, '21वीं सदी में तालिबान ऐसे ही जमीन पर कब्ज़ा कर रहा है, जैसे 7वीं शताब्दी में मुहम्मद जमीन कब्जाते थे। ये हमारे आधुनिक समय में एक ‘मध्यकालीन युग’ है।' तस्लीमा नसरीन के इस ट्वीट के बाद कई सोशल मीडिया यूज़र्स भड़क गए हैं तो वहीं कई ने तस्लीमा का समर्थन भी किया है।

 

उमर नाम के एक सोशल मीडिया यूजर ने तस्लीमा नसरीन की ट्वीट पर कमेंट करते हुए लिखा कि, 'इसी ‘मध्यकालीन युग’ के लोगों ने 21वीं सदी की आधुनिक सेना को हरा दिया। आप कहना क्या चाहती हो?' वहीं, SK मुजफ्फर नाम से एक अन्य ट्विटर यूजर ने लिखा कि, 'देशद्रोही महिला दूसरों को ज्ञान दे रही है।' युसूफज़ैन नाम से एक ट्विटर यूजर ने तस्लीमा नसरीन को ‘मुनाफ़िक़ीन (Hypocrote या दोहरे रवैये वाला)’ करार देते हुए लिखा कि, 'क़यामत तक तेरे जैसे कितने आएँगे, लेकिन इस्लाम का कुछ भी नुकसान नहीं होगा।'

 

बता दें कि कट्टरपंथियों की वजह से ही तस्लीमा नसरीन को बांग्लादेश से निकाला गया था, जिसके बाद से वो भारत में ही रह रही हैं। हाल ही में उन्होंने 75वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर तिरंगे के साथ तस्वीर भी शेयर की थी। 1994 से ही बांग्लादेश से बाहर रह रहीं तस्लीमा नसरीन अपने उपन्यास ‘लज्जा’ को लेकर मशहूर है। कभी वो मेडिकल प्रोफेसर हुआ करती थीं। वो बुर्का समेत इस्लाम की कई कुरीतियों के खिलाफ आवाज़ बुलंद करती रही हैं।

'अफगानिस्तान पर तालिबान का कब्ज़ा, भारत के लिए बड़ा ख़तरा...बॉर्डर्स पर अलर्ट रहने की जरूरत'

अरविंद केजरीवाल का बड़ा बयान, कहा- "आम आदमी पार्टी मंगलवार को उत्तराखंड के लिए..."

जाम्बिया चुनाव: विपक्षी प्रमुख हांडे उलेमा ने राष्ट्रपति एडगर लुंगू को चुनाव में दी मात

Related News