देश के मुकाबले कहीं बेहतर है बंगाल की बेरोज़गारी दर, सीएम ममता ने दिखाए आंकड़े

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने कहा है कि जून में प्रदेश में बेरोजगारी की दर 6.5 फीसद रही है, जो देश की तुलना में कहीं बेहतर है. ममता बनर्जी ने शनिवार को सेंटर फॉर मानिटरिंग इंडियन इकनॉमी (CMIE) द्वारा जारी किए गए आंकड़ों का हवाला देते हुए कहा कि जून 2020 में पश्चिम बंगाल की बेरोजगारी की दर 6.5 फीसद रही है, जबकि देश में यह 11 फीसद रही. 

ममता बनर्जी ने आगे कहा कि इसके कारण उनकी सरकार द्वारा कोरोना संकट अम्फान चक्रवात से निपटाने के लिए अपनाई गई असरदार आर्थिक रणनीति है. सीएम ममता बनर्जी ने शनिवार को ट्वीट करते हुए कहा कि, 'हमने कोरोना महामारी, अम्फान से हुए नुकसान से निपटने के लिए एक बेहतर आर्थिक रणनीति बनाई. इसका प्रमाण बेरोजगारी दर के आंकड़ों में साफ़ दिखता है.' ममता ने लिखा कि, 'जून, 2020 में पश्चिम बंगाल की बेरोजगारी की दर 6.5 फीसद रही, जबकि पूरे देश में यह 11 फीसद रही. वहीं उत्तर प्रदेश में यह 9.6 फीसद हरियाणा में 33.6 फीसद रही.'

आपको बता दें कि सेंटर फॉर मानिटरिंग इंडियन इकनॉमी (CMIE) द्वारा बुधवार को जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक, जून में देश में बेरोजगारी की दर घटकर 11 फीसद रह गई थी, जबकि मई में यह 23.5 फीसद थी. इसकी वजह लॉकडाउन अंकुशों में छूट के बाद आर्थिक गतिविधियां आरंभ होना है.

आखिर क्यों पॉलीथिन पहनकर कोरोना वार्ड में काम कर रहे है कर्मचारी? समाने आया चौकाने वाला खुलासा

स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने 'मेक इन इंडिया' वेंटिलेटर का आंकड़ा किया शेयर

इन देशों ने कोरोना का सफाया कर भारत को किया पीछा

Related News