अब से कुछ ही देर बाद शुरू होगी मतगणना, बंगाल पर होगी सबकी नजर

नई दिल्ली : लोकसभा चुनाव का महासंग्राम अंतिम पड़ाव पर है। अब से कुछ ही देर में मतगणना शुरू होने के साथ ही रुझान आना शुरू हो जाएंगे। दिन चढ़ने के साथ साथ नतीजे आना शुरू हो जाएंगे। इसी के साथ तय हो जाएगा कि 2019 में दोबारा भाजपा की अगुवाई में सरकार बन रही है या यूपीए की वापसी होगी।  

लोकसभा चुनाव: गलेगी कांग्रेस की दाल, या भाजपा फिर करेगी कमाल, रुझान कुछ ही देर में..

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार इस बार के एग्जिट पोल ने एनडीए को बहुमत देकर भाजपा के चेहरे पर मुस्कान ला दी है। वहीं विपक्षी दल एग्जिट पोल दावों को महज अनुमान और गलत बताकर कार्यकर्ताओं को हौसला रखने का संदेश दे रहे हैं। ईवीएम पर सवाल और जोर शोर से उठाए जाने लगे हैं। 22 विपक्षी दलों ने चुनाव आयोग से मिलकर वीवीपैट और ईवीएम के सही मिलान के मुद्दे पर आक्रामकता से अपनी बात रखी है।    

लोकपा प्रमुख रामविलास पासवान ने किया विपक्षी दलों पर वार बोले कुछ ऐसा

बंगाल पर सबकी नजर 

सभी राज्यों में इस बार पश्चिम बंगाल के चुनाव नतीजे मुख्य है। इस बार यहां टीएमसी और भाजपा में जबरदस्त संघर्ष हुआ। न सिर्फ दोनों में वोट हासिल करने की जद्दोजहद रही बल्कि कार्यकर्ता भी आपस में उलझ पड़े। देश में चर्चा बंगाल मतदान की ही रही। आखिरी दौर का मतदान आते आते भाजपा-टीएमसी की जंग ने हिंसा और तीखी बयानबाजी ने ले लिया। देखना है यहां बाजी किसके हाथ लगती है। 

नीतीश कुमार पर शिवानंद तिवारी का तंज, उनके लिए विशेष राज्य का दर्जा राजनीतिक नारेबाजी

EC ने नहीं मानी विपक्ष की मांग, येचुरी बोले- बिगड़ सकती है कानून व्यवस्था

रमजान माह में पाकिस्तान में बढ़ रही है रिकॉर्ड तोड़ महंगाई

Related News