नीतीश कुमार पर शिवानंद तिवारी का तंज, उनके लिए विशेष राज्य का दर्जा राजनीतिक नारेबाजी

नीतीश कुमार पर शिवानंद तिवारी का तंज, उनके लिए विशेष राज्य का दर्जा राजनीतिक नारेबाजी

पटना : राष्ट्रीय जनता दल (राजद) नेता शिवानंद तिवारी (Shivanand Tivary) द्वारा बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर हमला किया गया है और उन्होंने कहा है कि नीतीश कुमार के लिए बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिलाना निष्ठा का सवाल नहीं है, बल्कि उनके लिए यह महज एक नारा है. 

शिवानंद तिवारी ने तीखें शब्दों में कहा कि मैं आपको अभी बता देना चाहता हूं कि नीतीश कुमार बिहार हेतु विशेष राज्य का दर्जा का मामला फिर से उठाने जा रहे हैं. उनके प्रदेश अध्यक्ष के अनुसार विधानसभा के अगले चुनाव में जदयू इसको मुद्दा बनाएगा. बहुत दिनों के बाद नीतीश ने अपने बस्ते से विशेष राज्य का दर्जा फिर से निकाला है. हालांकि नीतीश की राजनीति का यह आज़माया हुआ नुस्ख़ा है. लेकिन यह कारगर नुस्ख़ा है, इसपर नीतीश को भी खुद यक़ीन नहीं है.

आगे नीतीश कुमार पर अधिक हमलवार होते हुए राष्ट्रीय जनता दल (राजद) नेता शिवानंद तिवारी ने कहा कि नीतीश के मित्र और देश के वित्त मंत्री अरुण जेटली साफ-साफ़ यह कर चुके हैं कि अब किसी भी राज्य को विशेष राज्य की श्रेणी में नहीं रखा जाएगा. जबकि 15 वें वित्त आयोग के अध्यक्ष और जदयू के भूत पूर्व सांसद श्री एन के. सिंह भी स्पष्ट रूप से कहा है कि विकास के लिए किसी राज्य को अब विशेष राज्य का दर्जा नहीं मिलेगा. जबकि अब मौका निकल चुका है. 

उदित राज ने उठाया ईवीएम की सुरक्षा को लेकर चुनाव आयोग पर सवाल

विधायकों के पार्टी छोड़ने पर बोले राजभर- सभी विधायक पार्टी के साथ चट्‌टान की तरह खड़े हैं

चुनाव आयोग की बैठक शुरू, क्या मान ली जाएगी EVM-VVPAT पर विपक्षी मांग ?

मुलाकात के सिलसिले में जेडीएस प्रमुख एचडी देवेगौड़ा से मिले चंद्रबाबू नायडू