देर रात से बंद रहा बदरीनाथ हाईवे, आज राज्य के कई शहरों में हो सकती बारिश

देहरादून: देश के राज्य उत्तराखंड के कई शहरों में आज भी वर्षा हो सकती है. मौसम केंद्र की तरफ से जारी बुलेटिन के मुताबिक राज्य के अधिकांश शहरों में मध्यम से हल्की वर्षा होने का अंदाजा है. साथ ही मौसम केंद्र निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि फिलहाल राज्य में इसी प्रकार का मौसम बना रहेगा. 

वही मंगलवार देर रात बदरीनाथ हाईवे लगभग एक बजे क्षेत्रपाल में चट्टान से भूस्खलन होने की वजह से बंद है. हाईवे के दोनों तरफ वाहनों की लंबी कतारे लगी हुई है. कई भक्त पित्र तर्पण के लिए बदरीनाथ धाम जा रहे थे, जो अभी हाईवे खुलने की प्रतीक्षा कर रहे हैं. हाईवे पर निरंतर पहाड़ी से भूस्खलन हो रहा है, जिससे जेसीबी यंत्रों को हाईवे खोलने में परेशानी आ रही हैं. इसी के साथ मार्ग अवरुद्ध होने के कारण वहा के लोगों को खासी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

वही दूसरी तरफ देहरादून मसूरी मार्ग पर निरंतर हो रहे भूस्खलन के कारण मार्ग तीन दिन से अवरुद्ध पड़ा है. यहां गलोगी पावर हाउस के पास निरंतर भूस्खलन हो रहा है. जिस वजह से मार्ग पर मलबा तथा पत्थर आने से सड़क बंद है. लोक निर्माण विभाग द्वारा सड़क पर आए मलबे को जेसीबी से हटाया जा रहा है. लोगों को भारी दिक़्क़तों का सामना करना पड़ रहा है. मसूरी देहरादून जाने के लिए लोग मसूरी देहरादून से किमाड़ी मार्ग का प्रयोग तो कर रहे हैं, लेकिन वह भी काफी खराब हालात में है, जिससे कभी भी बड़ा हादसा हो सकता है. मार्ग बंद होने की वजह से पुलिस मसूरी आने वालों को कुठाल गेट के पास ही रोक रही है.

देश में 38 लाख के करीब पहुंचा कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा

3 दिन से चीन कर रहा है घुसपैठ की कोशिश, बॉर्डर पर तनाव बरकरार

माता-पिता की मूरत है गुरू, इस कलयुग में भगवान की सूरत है गुरू

Related News