'हम न्याय दिलाने के लिए अपने सिर कटवाने के लिए तैयार हैं', पहलवानों के समर्थन में आया किसान संगठन

नई दिल्ली: पहलवानों के मुद्दे को लेकर किसान संगठनों उनके समर्थन में आ गए हैं। प्रेस कॉन्फ्रेंस कर किसान संगठनों ने कहा कि इस मामले को लेकर सोनीपत में 4 जून को महापंचायत होगी, जिसमें मेघालय के पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक एवं आरएलडी चीफ जयंत चौधरी भी सम्मिलित होंगे। वहीं पहलवानों की चेतावनी को देखते हुए दिल्ली पुलिस ने इंडिया गेट पर सुरक्षा बढ़ा दी है।   

महापंचायत में गुरनाम सिंह चढ़ूनी सहित कई किसान नेता सम्मिलित होंगे। इनके अतिरिक्त पहलवान बजरंग पूनिया, साक्षी मलिक, विनेश फोगाट सहित धरने पर बैठे अन्य पहलवान भी किसान महापंचायत में आएंगे। यह किसान महापंचायत चार जून को सोनीपत के मुंडलाना में होगी। किसान नेता वीरेंद्र पहल ने कहा कि दो विचारधाराओं के बीच टकराव हो रहा है। ये हमारे लिए दुर्भाग्यपूर्ण है कि उनको गंगा में मेडल प्रवाहित करने का बड़ा फैसला उठाया गया। हम पहलवानों की आन-बान-शान पर कोई परेशानी नहीं आने देंगे। इस महापंचायत में आर-पार की लड़ाई का फैसला किया जाएगा।  

किसान नेताओं की तरफ से बताया गया है कि इस महापंचायत में सरकार के खिलाफ लड़ाई लड़ने वाले सभी वर्ग के लोग सम्मिलित होंगे। RSS विचारधारा के लोग दूध पीने वालों को दबाना चाहते हैं। हम पहलवानों को इन्साफ दिलाने के लिए अपने सिर कटवाने के लिए तैयार हैं। उन्होंने कहा कि 28 मई को जो हुआ वो देश ने देखा है। इसके अतिरिक्त पहलवानों की चेतावनी को देखते हुए दिल्ली पुलिस ने इंडिया गेट पर सुरक्षा बढ़ा दी है। दरअसल, जब पहलवानों को जंतर-मंतर से हटा दिया गया तो उन्होंने कहा था कि जंतर-मंतर से हटा दिए गए हैं तो हम इंडिया गेट पर धरना प्रदर्शन करेंगे। इसी को देखते हुए पुलिस की तरफ से इंडिया गेट पर सुरक्षा-व्यवस्था कड़ी कर दी गई है।  

'भाजपा कार्यकर्ता ने दिलाई CSK को जीत...', ख़बरों में छाया इस नेता का बयान

अचानक शख्स के पास आया वीडियो कॉल और कपड़े उतारने लगी महिला, फिर जो हुआ...

राहुल गांधी के कार्यक्रम में लहराए गए खालिस्तानी झंडे, जमकर हुई नारेबाजी

Related News