टेस्टिंग के दाम घटने के बाद अब कोरोना का इलाज भी होगा सस्ता, कमिटी ने की सिफारिश

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस के केस तेजी से बढ़ रहे हैं. इसी बीच पिछले दिनों केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने लगातार राज्य सरकार और अधिकारियों के साथ मीटिंग की है . केंद्र द्वारा बनाई गई वीके पॉल कमेटी ने सरकार को हिदायत दी है कि निजी अस्पतालों को कोरोना के इलाज का दाम एक तिहाई तक कम करना चाहिए.

वीके पॉल कमेटी ने केंद्रीय गृह मंत्रालय के पास अपनी रिपोर्ट जमा कर दी है. इसमें कहा गया है कि निजी अस्पतालों को एक तिहाई तक अपने रेट कम करने चाहिए. कोरोना वायरस के उपचार के लिए जो लोग निजी अस्पतालों में जा रहे हैं, उन्हें काफी अधिक फीस देनी पड़ रही है. ऐसे में एक कैप फिक्स करने के लिए सरकार ने इस कमेटी का गठन किया था, अब यदि कमेटी के सुझाव माने जाते हैं तो लोगों को बड़ी राहत मिल सकती है.

कमेटी की तरफ से कई अन्य सुझाव भी दिए गए, जिनके अनुसार, आइसोलेशन बेड के लिए प्रतिदिन 8000-10000 रुपये, ICU बिना वेंटिलेटर के प्रतिदिन 13000-15000, वेंटिलेटर के साथ ICU प्रतिदिन  15000 से 18000 आईसीयू करने का सुझाव दिया गया है। आपको बता दें कि इससे पहले भी कमेटी की अनुशंसा के बाद ही सरकार ने दिल्ली में कोरोना वायरस की जांच के दाम कम किए थे. दिल्ली में पहले लगभग 4500 रुपये में कोरोना टेस्ट किया जा रहा था, जबकि अब सिर्फ 2400 रुपये में ये टेस्ट होगा.

आम आदमी पर पड़ेगी महंगाई की मार, चीनी के दाम बढ़ाने पर विचार कर रही सरकार

भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर आजाद पर पुराना ट्वीट पड़ा भारी, हो सकती है सख्त कार्यवाही

हरे निशान में खुला शेयर बाजार, सेंसेक्स 34500 के पार

 

Related News