विराट कोहली का ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शून्य रिकॉर्ड

टीम इंडिया और आॅस्ट्रेलिया के बीच पांच वनडे मैचों की सीरीज चल रही है. सीरीज का पहला मुकाबला कल चेन्नई में खेला गया. पहले एक दिवसीय मुकाबले में कप्तान विराट कोहली की बल्लेबाजी बिल्कुल भी नहीं चल पाई. ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज कोल्टर नाइल ने भारत को तीन शुरुआती झटके दिए, जिसमें कप्तान विराट कोहली का भी विकेट शामिल था. लेकिन विराट के वनडे करियर में आॅस्ट्रेलिया के खिलाफ ऐसा दूसरा ही मौका आया है, जब कंगारूओं ने उनका ये अनोखा शिकार किया है. वो भी पूरे 4 साल बाद.

कंगारूओं के खिलाफ दूसरा शून्य- भारतीय कप्तान विराट कोहली कोल्टर नाइल की गेंद पर आउट हो गए. वे 4 गेंद में मात्र 0 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली इससे पहले 2 नवंबर 2013 को बेंगलूरु में आॅस्ट्रेलिया के​ खिलाफ अपने करियर में पहली बार शून्य पर आउट हुए थे. वहीं इससे पहले विराट कोहली डांबुला में श्रीलंका के खिलाफ हाल ही में 0 रन पर आउट हुए थे.

कोहली के पूरे ​करियर की बात करें तो वह 12वीं बार शून्य पर आउट हुए हैं. विराट कोहली ने हाल ही में श्रीलंका दौरे पर शतक लगाकर वनडे में सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में रिकी पोंटिंग को पछाड़कर दूसरा स्थान प्राप्त किया था. कोहली के करियर की ये 187वीं पारी थी. उन्होंने अपने अब तक के वनडे करियर में 195 मैचों में 55.40 के औसत से 8587 रन बनाए हैं. जिसमें उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 183 रन है.

इविन लेविस ने तोड़ा गेल का यह अनोखा रिकॉर्ड

IND vs AUS : ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध पहले वनडे में धोनी ने बनाये ये अनोखे रिकॉर्ड

बंगाल वॉरियर्स ने पटना पाइरेट्स को जीतने से रोका

भारत ने 30 साल बाद लिया कंगारुओं से बदला

न्यूज़ ट्रैक पर हम आपके लिए लाये है ताज़ा खेल समाचार आपके पसंदीदा खिलाडी के बारे में

Related News