सीरीज जीतने के बाद कोहली ने की हार्दिक और केदार की तारीफ

भारत ने वनडे सीरीज के आखिरी मैच में वेस्टइंडीज को 8 विकेट से हरा कर 5 मैचों की सीरीज पर 3-1 से कब्जा कर लिया. सीरीज जीतने के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली ने हार्दिक पांड्या और केदार जाधव की जमकर तारीफ़ की है. कोहली ने कहा कि वह हार्दिक पांड्या और केदार जाधव जैसे खिलाडिय़ों के टीम में होने से खुश हैं. इन जैसे खिलाडियों की वजह से निचले क्रम की बल्लेबाजी में आक्रामकता आई है. आगे कोहली ने कहा कि 'हम उन्हें आत्मविश्वास देते रहते हैं और दोनों अपना प्रभाव छोडऩे को बेताब हैं.

टीम को इन दोनों खिलाडिय़ों की क्षमताओं पर विश्वास है और हमें खुशी है कि निचले क्रम में हमारे पास दो आक्रामक शैली के बल्लेबाज हैं.' गौरतलब है कि मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम ने निर्धारित 50 ओवर में 9 विकेट पर 205 रन बनाए. भारत की शानदार गेंदबाजी के कारण वेस्ट इंडीज की टीम बड़ा स्कोर खड़ा नहीं कर पाई. तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने शानदार गेंदबाजी कर 10 ओवर में 48 रन देकर 4 अहम विकेट लिए, वहीं उमेश यादव ने भी जबरदस्त गेंदबाजी कर 10 ओवर में 53 रन दिए और 3 विकेट झटके.

उल्लेखनीय है कि बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया की ओर से कप्तान विराट कोहली ने अपनी शानदार बल्लेबाजी से विरोधी टीम की वापसी की संभावनाएं खत्म कर दी. कोहली ने 115 गेंदों पर 111 रनों की शानदार पारी खेली. कोहली ने 12 चौके और 2 छक्के लगाए. दिनेश कार्तिक ने उनका भरपूर साथ दिया. कार्तिक भी अर्धशतक बना कर नाबाद रहे.

विराट कोहली ने तोड़ा सचिन का रिकॉर्ड

अनहोनी हो गई होनी, कैप्टन कुल बन गए धोनी, पढ़िए कारनामे

India vs West indies : भारत को मिली पहले गेंदबाजी

रमीज़ राजा ने उठाए धोनी की सैलरी पर सवाल, फैन्स ने उड़ाया मजाक

Related News