Video: राम मंदिर पर सवाल उठाते ही गिरा मंच, JDU नेता अली अनवर बोले- दाहिने पैर में बेल्ट बांधकर आए थे, अब बांया भी...

पटना: बिहार के गया में मुस्लिम समाज की एक सभा में सत्ताधारी जनता दल यूनाइटेड (JDU) के पूर्व सांसद अली अनवर अंसारी को राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा की निंदा करना भारी पड़ गया। जैसे ही उन्होंने रामलला के भव्य मंदिर और प्रभु की प्राण प्रतिष्ठा पर सवाल खड़े करना शुरू किया, स्टेज भरभरा कर ढह गया। जिसके चलते मंच पर मौजूद JDU नेता सहित कई और लोग जख्मी हो गए।

 

रिपोर्ट के अनुसार, ये सभा अतरी प्रखंड के अंतर्गत आने वाले डिहुरी गाँव में हो रही थी। यहाँ मुस्लिम समाज द्वारा फ्रीडम फाइटर और पूर्व मंत्री अब्दुल कयूम अंसारी की 51वीं पुण्यतिथि पर एक कार्यक्रम आयोजित किया गया था। कार्यक्रम में पूर्व सांसद अली अनवर अंसारी को मुख्य वक्ता के रूप में बुलाया गया था। अपने भाषण में पूर्व सांसद अली अनवर अंसारी ने कहा कि, '22 जनवरी को श्रीरामचंद्र जी की प्राण प्रतिष्ठा है। यह कार्यक्रम सिर्फ वोट के लिए किया जा रहा है। जिस दिन भगवान राम का जन्मदिन है, उस दिन प्राण प्रतिष्ठा का आयोजन क्यों नहीं हो रहा है ?” उनके इतना कहते ही मंच गिर गया और अली अनवर खुद भी घायल हो गए। 

जिस दौरान मंच ढहा, वहाँ लगभग 10-12 लोग बैठे हुए थे, मगर किसी को संभलने तक का मौका नहीं मिला और कुछ देर में ही पूरा मंच जमीन पर आ गया। मंच के ढहने के बाद पूर्व सांसद अली अनवर अंसारी ने किसी तरह सम्भलते हुए कहा कि, 'दाहिने पैर में हम बेल्ट बाँधकर आए थे। आज बायाँ पैर भी जख्मी हो गया, मगर कोई बात नहीं है। नेताओं को ऐसे ही फँसाया जाता है। फिरोज साहब ने कहा कि 10 से 12 गाँव हैं। नेता तो लालची होता ही है। हमें लगा कि मजमा लगेगा, इसलिए आ गए। जितने लोग आए सभी को आभार प्रकट करते हैं।'

 

दरअसल, स्टेज गिरने से JDU के पूर्व सांसद अली अनवर अंसारी के बाएँ पैर में चोट लग गई। हालाँकि, पहले ये कार्यक्रम ठीक तरह से चल रहा था। कार्यक्रम दोपहर बाद शुरू हुआ था, मंच पर नेता गण आ-आकर भाषण दे रहे थे और पूर्व मंत्री अब्दुल कयूम अंसारी के कामों कि तारीफें हो रहीं थीं। इसी दौरान मुख्य वक़्ता अंसारी जैसे ही बोलने आए और उन्होंने भगवान राम के समारोह पर राजनितिक बयानबाजी की,  वैसे ही मंच ढह गया और सबजमीन पर आ गिरे।

'ऐलान कर दे तुझे मुझसे तलाक चाहिए', नेशनल टीवी पर पत्नी अंकिता से बोले विक्की जैन, एक्ट्रेस ने दिया ये जवाब

लड़खड़ाए सीएम स्टालिन, तो पीएम मोदी ने संभाला ! सोशल मीडिया पर आग की तरह फैला Video

MP में कड़ाके की सर्दी, 20 जिलों के लिए जारी हुआ शीतलहर का अलर्ट

Related News