वर्ष 2020 में राष्ट्रीय खेलों की मेजबानी करेगा उत्तराखंड

देहरादून : अब प्रदेश खेल के मामले में आगे बढ़ता जा रहा है दरअसल उत्तराखंड वर्ष 2020 में राष्ट्रीय खेलों की मेजबानी करेगा। इस संबंध में हाल ही में भारतीय ओलंपिक संघ ने एक पत्र राज्य सरकार को भेजा है। इस पत्र के हिसाब से सरकार ने राष्ट्रीय खेलों की तैयारियां शुरू कर दी हैं। उत्तराखंड को 38वें राष्ट्रीय खेलों की मेजबानी वर्ष 2018 में करनी थी लेकिन अभी तक पूर्व के खेल नहीं हो पाए हैं। वही बता दे इस बीच गोवा ने 36वें राष्ट्रीय खेल इसी साल कराने पर सहमति दी है। लिहाजा, भारतीय ओलंपिक संघ ने प्रदेश सरकार को पत्र भेजा है।

सरकार करे तैयारियां पूरी 

लिखे गए पत्र में साफ किया गया है कि अगर इस वर्ष गोवा राष्ट्रीय खेल कराता है तो उत्तराखंड में 2020 में राष्ट्रीय खेल आयोजित हो सकते हैं। ओलंपिक संघ के महासचिव के मुताबिक, प्रदेश सरकार उसी हिसाब से अपनी तैयारियां पूरी कर ले। इस आधार पर खेल सचिव ने आगे की तैयारियों के लिए संबंधित विभाग और अधिकारियों को निर्देशित कर दिया है।

प्रदेश के खेल मंत्री की माने तो 2020 के राष्ट्रीय खेलों की तैयारी में जुट गए हैं। अगर गोवा ने इस साल नेशनल गेम्स करा लिए तो हम निश्चित तौर पर पुख्ता तैयारियों के साथ राष्ट्रीय खेलों की मेजबानी करेंगे। 

स्पिनर का विकल्प हार का कारण- कप्तान विराट कोहली

हॉकी विश्व कप के सफल आयोजन के लिए पीएम मोदी ने राज्य सरकार को दी बधाई

दूसरे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को बड़े अंतर से हराया

 

Related News