उत्तरप्रदेश: मां बाप की मर्जी के बिना शादी करने पर हुआ बेटे का ये हश्र

अमेठी: यूपी के अमेठी में भागकर शादी करना एक प्रेमी जोड़े को महंगा साबित पड़ा है। जानकारी के अनुसार बता दें कि शादी करने के बाद जब पत्नी-पति के साथ ससुराल पहुंची तो सास-ससुर ने दरवाजे पर ताला लगा दिया। बेटे ने जब कारण पूछा तो पिता ने बगैर मर्जी शादी करने की बात कहकर उसे जायदाद से बेदखल करने की धमकी दी। वहीं बता दें कि ससुरालवालों के ताने सुनकर जब पत्नी के आंखों में आंसू आ गए तब पति ने इस बात की सूचना डायल 100 को दे दी। जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस दोनों को थाने ले गई।

कोलकाता: कैंसर हॉस्पिटल में लगी आग, मौके पर पहुंचीं दमकल

यहां बता दें कि मामला अमेठी लोकसभा के सलोन कोतवाली क्षेत्र के ग्राम सभा ख्वाजापुर कटरा का है। वहीं बता दें कि गांव निवासी संजय पटेल को इसी ग्राम सभा की अलिहा सविता पटेल से दो वर्ष पूर्व गांव में होने वाली दुर्गा पूजा महोत्सव में प्रेम हो गया था। तभी से इन दोनों में प्रेम पनपने लगा था और ये एक दूसरे से छुप-छुप कर रोज मिलने लगे। जिसकी भनक लड़के और लड़की दोनों के परिजनों को हो गई। वहीं लड़के के पिता इस रिश्ते के खिलाफ हो गए। लड़की ने अपने पिता को इस रिश्ते की जानकारी देकर संजय से शादी करने की बात कही। इस बीच 16 नवंबर को सविता के पिता की अचानक मौत हो गई। वहीं संजय के पिता किसी भी कीमत में लड़की के यहां रिश्ता जोड़ने को तैयार नहीं थे। जिसको लेकर 18 नवंबर की रात दोनों पिता-पुत्र में जमकर कहा सुनी हुई और युवक को मारपीट कर घर से निकाल दिया गया। जिसके बाद युवक रात में ही अपनी प्रेमिका के घर जाकर उसके सामने शादी करने का प्रस्ताव रखा।

तमिलनाडु: मुख्यमंत्री पलानीस्वामी ने किया गाजा चक्रवात प्रभावित इलाकों का दौरा

गौरतलब है कि प्रेमी जोड़ा ने शादी कर ली और फिर घर गया जहां पहुंचने पर विवाद बढ़ गया। वहीं सोमवार को दोनों प्रेमी-प्रेमिका ने बाबा घुमेश्वरनाथ धाम थाना लालगंज जाकर शिव मंदिर में वरमाला डालकर शादी की बता दें कि इस दौरान लड़की पक्ष के लोग मौजूद रहे। यहां बता दें कि युवक ने आरोप लगाया कि मेरे पिता दहेज के लालची हैं वहीं आरोपी पिता ने अपने बेटे के सभी आरोपों को गलत ठहराया और कहा कि मेरी मर्जी के बगैर शादी की है। अपने घर में नहीं रहने दूंगा जहां चाहे वहां जाकर रहे।

खबरें और भी 

ध्वनिप्रदूषण को कम करने के लिए लोगों ने अपनाया नया तरीका

पीएम मोदी ने मन की बात के लिए मांगे देशवासियों से सुझाव

हाईकोर्ट ने कहा सबरीमाला में इतनी ज्यादा पुलिस बल की जरूरत क्यों

Related News