कोलकाता: कैंसर हॉस्पिटल में लगी आग, मौके पर पहुंचीं दमकल

कोलकाता: देश में इस समय आगजनी की घटनाएं लगातार ही बढ़ती जा रही हैं। जानकारी के अनुसार बता दें कि कोलकाता में एक कैंसर हॉस्पिटल में मंगलवार को आग लग गई। यहां बता दें कि अक्टूबर के बाद से यहां आग लगने की यह तीसरी घटना है। वहीं अग्नि शमन अधिकारी का कहना है कि आग उत्तरी कोलकाता के चितरंजन नेशनल कैंसर इंस्टीट्यूट सीएनसीआई में लगी है। वहीं आग लगने के बाद दमकल विभाग की तीन गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया गया। 

तमिलनाडु: मुख्यमंत्री पलानीस्वामी ने किया गाजा चक्रवात प्रभावित इलाकों का दौरा

यहां बता दें कि आगजनी की घटना होने पर अस्पताल सहित आसपास के इलाके में अफरा तफरी मच गई वहीं बता दें कि इस घटना में किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है। बता दें कि सीएनसीआई इंस्टीट्यूट केंद्रीय मंत्रालय के अंतर्गत आता है। वहीं इंस्टीट्यूट के एक अधिकारी ने कहा कि हमारी तुरंत की गई कोशिश से आग नहीं फैल पाई, अस्पताल में मरीज भी मौजूद थे। इसके अलावा लैब को तुरंत खाली करवाया गया। वहीं बताया जा र​हा है कि आग से रिसर्च पेपर जल गए हैं।

ध्वनिप्रदूषण को कम करने के लिए लोगों ने अपनाया नया तरीका

गौरतलब है कि इससे पहले 17 नवंबर को भी एक निर्माणाधीन इमारत में आग लग गई थी और 16 सितंबर को बागरी बाजार में आग लग गई थी। जहां कई दुकानों को नुकसान पहुंचा। यह आग एयर कंडीशन्ड मशीन में लगी थी। बता दें कि इससे पहले 12 नवंबर को कोलकाता स्कूल ऑफ ट्रॉपिकल मेडिसिन में आग लग गई थी। इसके अलावा 3 अक्टूबर को राज्य द्वारा संचालित मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल की फारमेसी में आग लग गई थी। आग लगने के दौरान करीब 200 लोगों को बाहर निकाला गया और 5 करोड़ रुपये की दवाईयां बर्बाद हो गईं।


खबरें और भी 

पीएम मोदी ने मन की बात के लिए मांगे देशवासियों से सुझाव

हाईकोर्ट ने कहा सबरीमाला में इतनी ज्यादा पुलिस बल की जरूरत क्यों

राजधानी दिल्ली में घुसे जैश के सात आतंकी, हो सकता है बड़ा हमला

 

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -