चौतरफा घिरे आज़म खान, अब एक और संगीन मामले की जांच करेगी SIT

रामपुर: समाजवादी पार्टी (सपा) के वरिष्ठ नेता आजम खान की दिकक्तें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. यूपी की योगी सरकार ने जौहर यूनिवर्सिटी में 13.842 हेक्टेयर शत्रु संपत्ति से सम्बंधित मामले की जांच भी SIT को सौंप दी है. जिला प्रशासन की संस्तुति पर शासन ने SIT को जांच का जिम्मा दिया है. आज़म खान पर आरोप है कि उन्होंने पाकिस्तान गए एक परिवार की संपत्ति (शत्रु संपत्ति) इस यूनिवर्सिटी में मिला ली थी.

आजम खान एक तरफ जहां जमीन विवाद में घिरे हुए हैं तो वहीं दूसरी तरफ आपत्तिजनक बयानों को लेकर भी वो मुश्किल में पड़ते दिखाई दे रहे हैं. उनके खिलाफ उनके ही निर्वाचन क्षेत्र रामपुर में पुलिस ने 13 मामलों में आरोपपत्र दाखिल किया. लोकसभा चुनावों के दौरान आजम खान के खिलाफ कुल 15 मामले दर्ज किए गए थे.

जानकारी के लिए आपको बता दें कि रामपुर लोकसभा सीट से सांसद आजम खान के खिलाफ आचार संहिता के उल्लंघन और आपत्तिजनक भाषण देने के सम्बन्ध में मामले दर्ज किए गए थे. इन मुकदमों में से दो मामले ऐसे हैं, जिनमें पुलिस ने पहले ही आरोपपत्र तैयार कर लिया था. 13 मुकदमों में पुलिस ने विवेचना पूरी कर आजम खान के खिलाफ आरोप पत्र दाखिल किया है.

अफ़ग़ानिस्तान: उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के कार्यालय पर हमला, 20 लोगों की मौत

उन्नाव रेप पीड़िता दुर्घटना मामले में भाजपा MLA कुलदीप के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज

ममता के लिए प्रशांत किशोर ने फूंका बिगुल, टीएमसी को विजय बनाने के लिए बनाया ये प्लान

Related News