डाक पोस्ट के द्वारा भेजा जिन्दा कारतूस, लखनऊ के कारोबारी से मांगी भारी फिरौती

लखनऊ: यूपी की राजधानी लखनऊ के कारोबारी से जेल के अंदर से 5 लाख रुपए की रंगदारी की मांग की गई है। डाक पोस्ट के जरिए लखनऊ के कृष्णानगर थाना क्षेत्र स्थित आरके ज्वेलर्स से यह रंगदारी की मांग भी की गई है। डाक पोस्ट में रंगदारी के पत्र के साथ ही एक जिंदा कारतूस भी भेज दिया था। समय से जेल में रंगदारी नहीं पहुंचाने पर जान से मारने की धमकी दी जा रही थी।

बता दें कि  विजय कुमार जायसवाल नाम के शख्स ने जेल के अंदर से रंगदारी भी मांग रहे थे। पत्र के साथ एक जिंदा कारतूस भी भेजा। इसके साथ पत्र में लिखा गया है कि अगर लखनऊ जेल में वक़्त  से रंगदारी नहीं पहुंचाई गई तो बाकियों की तरह जान गंवानी पड़ गई। साल 2019 में भी आरके ज्वेलर्स पर लूट और कातिलाना हमला हुआ था, जिसमें मालिक राजीव गुप्ता जख्मी हो गए थे। वहीं, 2 लोगों का क़त्ल भी हुआ था।

खबरों की माने तो लखनऊ में कुछ दिन पहले पुलिस की 112 सेवा में तैनात सिपाही ने अपने साथियों के साथ मिलकर एक व्यापारी मोहन विश्वकर्मा का अपहरण कर जान से मारने का प्रयास भी किया था और 10 लाख रुपए की रंगदारी भी मांगी थी। सीतापुर का रहने वाला मोहन विश्वकर्मा लखनऊ में गाड़ियों की खरीद-फरोख्त का कार्य किया करता था। बीती 2 जुलाई को मोहन विश्वकर्मा की भतीजी का एक्सीडेंट हो गया था, जिसकी अस्पताल में इलाज के बीच जान चली गई थी। शव ले जाने के लिए मोहन वाहन का इंतजाम करने निकला था, तभी उसका कुछ लोगों ने अपहरण किया गया है। उसे एक कमरे में बंधक बनाकर मारपीट की गई। किसी तरह दस लाख रुपए देने का वादा कर वह बच निकला था।

दिल्ली: बड़े सेक्स रैकेट का भंडाफोड़, उज्बेकिस्तान से लड़कियां लाता था शेर अली, अहमद करवाता था जिस्मफरोशी

मायके गई पत्नी को जबरदस्ती लाया घर, फिर पेट में घूंसे मार-मारकर ले ली जान, पति गिरफ्तार

'कन्हैयालाल जैसा हाल करेंगे..', नूपुर का समर्थन करने पर बिल्डर को मिली धमकी

Related News