यूपी: इस शहर में होगा सूबे का पहला अत्याधुनिक बस अड्डा

लखनऊ: शहर वासियों को जल्द ही सूबे के पहले अत्याधुनिक बस अड्डे की सौगात मिलने वाली है. ये बस अड्डा 12 जून से सांतवे बड़े मंगल के मौके पर आम नागरिकों के लिए खोल दिया जाएगा. परिवहन मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) स्वतंत्र देव सिंह ने शुक्रवार को आलमबाग बस अड्डे का निरीक्षण करते हुए सारी खामियों को दूर करने का आदेश दिया. बता दें कि लखनऊ का आलमबाग बस अड्डा प्रदेश का पहला ऐसा अत्याधुनिक बस अड्डा होगा, जहां पर यात्रियों के ठहरने के लिए कमरे भी बनाए गए हैं. इस बाद अड्डे पर सिनेमाघर से लेकर खाने पीने शॉपिंग जैसी जारी अत्याधुनिक व्यवस्थाएं होंगी. यात्रियों को इस बस स्टॉप से कही बाहर भटकने की जरूरत नहीं पड़ेगी.

इस बस अड्डे के बारे में अधिक जानकारी देते हुए प्रबंध निदेशक पी. गुरु प्रसाद ने बताया कि फिलहाल चारबाग से 2,100 से ज्यादा बसें चल रही हैं. इससे जाम की समस्या पैदा होती है. उन्होंने बताया कि आलमबाग बस स्टेशन पर चारबाग से 750 बसें शिफ्ट की जाएंगी. इससे चारबाग़ में लगने वाले जाम से निजात मिलेगी. 

बता दें की चारबाग़ बस अड्डे से डेली बेसीस पर 2000 से अधिक बसें चलती है. साथ ही यहाँ रेलवे स्टेशन होने की वजह से गाड़ियों और लोगों की भीड़ हमेशा बनी  रहती है. ऐसे में सरकारी बसों का जमावड़ा जाम को और अधिक बढ़ा देता है. इसलिए परिवहन मंत्रालय के इस फैसले की काफी प्रशंसा भी की जा रही है.

 

सरकारी बंगले को कबाड़खाना बना कर चले गए अखिलेश यादव

अवैध संबंध के शक में पत्नी को मार डाला

यूपी: रिश्वत का आरोप लगाने वाले युवक ने मांगी लिखित माफ़ी

 

Related News