तब्लीगी जमात से लौटे हर शख्स की होगी कोरोना जांच, DGP ने जारी किए आदेश

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में दिल्ली के निजामुद्दीन स्थित तबलीगी जमात के मरकज से लौटे लोगों की खोजबीन के आदेश जारी कर दिए गए हैं. डीजीपी ने गाजियाबाद ,मेरठ, सहारनपुर ,मुजफ्फरनगर ,शामली, हापुड़, बागपत ,बिजनौर समेत 18 जिलों में इन लोगों की तलाश के लिए आला आधिकारियों को आदेश दिए हैं. उल्लेखनीय है कि इस कार्यक्रम में शामिल हुए लगभग 6 लोगों की COVID 19 के संक्रमण से मौत हो चुकी है, जबकि कई लोग संक्रमित पाए गए हैं.

यूपी के अलावा तेलंगाना और तमिलनाडु में निजामुद्दीन स्थित मरकज आए लोगों की खोज आरम्भ हो चुकी है. तेलंगाना में 194 लोगों को क्वारनटीन किया गया, जबकि तमिलनाडु में 981 लोगों की शिनाख्त कर ली गई और इनकी जांच की जा रही है. दिल्ली के निजामुद्दीन स्थित तब्लीगी जमात के मरकज में लगभग 1400 लोग ठहरे हुए थे, जिसमें विदेशी भी शामिल थे. वहां, तेलंगाना सरकार ने कहा कि जमात में शामिल हुए 6 लोगों की कोरोना के चलते मौत हो गई है. 

वहीं, मरकज की ओर से मौलाना यूसुफ ने स्पष्टीकरण दिया है कि लॉकडाउन लागू होने से पहले ही वहां पर देशी विदेशी गेस्ट ठहरे हुए थे. लिहाजा उन्होंने सरकार के आदेश का पालन किया कि जो जहां है वहीं ठहरे. मामले की गंभीरता के मद्देनज़र जांच कर रही पुलिस मास्क, ग्लब्स समेत सारे एहतियात बरत रही है. वहीं पूरे इलाके पर ड्रोन से नज़र की जा रही है.

प्रशासनिक कार्यकारी के रिक्त पदों पर निकली वैकेंसी, जल्द करें आवेदन

कोरोना का कहर, 17 साल के निचले स्तर पर पहुंचे कच्चे तेल के दाम

चीनी कंपनी Oppo ने पीएम राहत कोष में दान किये 1 करोड़ रूपये

 

Related News