'दो लाख रुपए दो वरना पूरा स्कूल बम से उड़ा दूंगा....' 10वीं के छात्र की धमकी से मचा हड़कंप

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के बरेली जिले में दसवीं क्लास के एक छात्र ने पूरा स्कूल को बम से उड़ाने की धमकी दे डाली. छात्र ने इसके एवज में फिरौती के रुप में दो लाख रुपये मांगे. छात्र ने धमकी दी थी कि यदि उसे दो लाख नहीं दिए गए तो वह स्कूल में धमाका करके उड़ा देगा. जैसे ही ये मामला प्रशासन के पास पहुंचा सबके पैरों तले से जमीन खिसक गई.

इसके बाद पुलिस ने छात्र को अरेस्ट कर लिया है. छात्र अख़बार बांटने का कार्य भी करता है. छात्र पर पुलिस ने IPC की धारा 386 और 507 के तहत केस दर्ज किया है. इस धमकी पर स्कूल मैनेजर अनिल सिंह ने  कहा है कि रविवार को छात्र ने एक पत्र लिखा, इसमें फिरौती के पैसे न देने पर पुलवामा-जैसा हमला करने की बात कही गई थी. छात्र ने लेटर में दावा किया था कि उसने स्कूल कैंपस के अंदर और अपने घर में बम लगा रखे हैं. इसके बाद स्कूल प्रशासन में हड़कंप मच गया. प्रशासन ने मामले की सूचना तुरंत पुलिस को दी, इसके बाद पुलिस बम निरोधक दस्ते को लेकर स्कूल जा पहुंची. किन्तु जब तलाशी अभियान चलाया गया तो पुलिस को कुछ भी नहीं मिला.

स्कूल में 400 से अधिक बच्चे पढ़ते हैं. इसके बाद मंगलवार को स्कूल परिसर में फिर एक और पत्र मिला. इसमें भी दो लाख रुपये मांगे गए थे और फिरौती न देने पर गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी दी गई थी. जब पुलिस ने जांच की तो पता चला कि यह पत्र लिखने के लिए विज्ञान की नोटबुक से फाड़े गए कागज का उपयोग किया गया था. इसके बाद पुलिस ने कक्षा 9 और कक्षा 10 के बच्चों की नोटबुक की जांच की. इस जांच में आरोपी विद्यार्थी पकड़ा गया. SSP ने बताया कि आरोपी की शिनाख्त की जा चुकी है. पुलिस ने पूछताछ की तो आरोपी छात्र संतोषजनक उत्तर देने में नाकाम रहा. छात्र ने यह भी कहा कि किसी ने उसे पत्र लिखने के लिए विवश किया था.

IRCTC Tour Package: इस पैकेज के जरिये मिलेगा उत्तराखंड के पहाड़ों में घूमने का मौका

Personal Loan: SBI, PNB और HDFC बैंक में जानिये किसकी ब्‍याज दर है कम

SBI Cards IPO: 750-755 रुपये प्रति शेयर हो सकता है प्राइस बैंड, 2 मार्च से सब्‍सक्रिप्‍शन शुरू

 

Related News